फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-1 से दी करारी शिकस्त, सीरीज जीती; भारत के लिए दिलप्रीत सिंह ने किया एकमात्र गोल

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-1 से दी करारी शिकस्त, सीरीज जीती; भारत के लिए दिलप्रीत सिंह ने किया एकमात्र गोल

ऑस्ट्रेलिया ने चौथे हॉकी टेस्ट में भारत को 5-1 से रौंदकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का आखिरी हॉकी टेस्ट रविवार को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-1 से दी करारी शिकस्त, सीरीज जीती; भारत के लिए दिलप्रीत सिंह ने किया एकमात्र गोल
Himanshu Singhएजेंसी,एडिलेडSat, 03 Dec 2022 02:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को यहां चौथे हॉकी टेस्ट मैच में भारत को 5-1 से करारी शिकस्त देकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 से अजेय बढ़त हासिल की। पहले क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई जिसके बाद दिलप्रीत सिंह ने 25वें मिनट में गोल करके भारत को बढ़त दिलाई। पहले क्वार्टर में भारतीय रक्षा पंक्ति ने अच्छा खेल दिखाया लेकिन बाद में वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाई। 

दूसरे क्वार्टर के आखिरी क्षणों में भारतीय रक्षा पंक्ति बिखर गई जिसका फायदा उठाकर जेरेमी हेवर्ड (29वें) और जेक व्हीटन (30वें) ने 50 सेकेंड के अंदर दो गोल करके ऑस्ट्रेलिया को मध्यांतर से पहले बढ़त दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे क्वार्टर में पूरा दबदबा बनाया। टॉम विकम (34वें) ने उसकी बढ़त को मजबूत किया जबकि हेवर्ड ने 41वें मिनट में अपना दूसरा और टीम की तरफ से चौथा गोल किया।

मैट डॉसन ने 54वें मिनट में भारतीय गोलकीपर कृष्ण पाठक को छका कर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पांचवा गोल दागा। भारत ने बुधवार को तीसरे टेस्ट मैच में आखिरी क्षणों में गोल करके ऑस्ट्रेलिया को 4-3 से हराकर सीरीज में अपनी उम्मीदें जीवंत रखी थी।

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप से बाहर हुई उरुग्वे तो टूटा लुइस सॉरेज का दिल, नम हुईं आंखें; वीडियो

भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में 4-5 से हार गई थी जबकि तीसरे टेस्ट में ब्लैक गोवर्स की हैट्रिक के कारण उसे 4-7 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। दोनों टीम के बीच पांचवा और अंतिम मैच रविवार को खेला जाएगा।