फोटो गैलरी

Hindi News खेलऑस्ट्रेलिया के महान टेनिस खिलाड़ी एश्ले कूपर का 83 साल की उम्र में निधन

ऑस्ट्रेलिया के महान टेनिस खिलाड़ी एश्ले कूपर का 83 साल की उम्र में निधन

ऑस्ट्रेलिया के टेनिस लीजेंड एश्ले कूपर का लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 83 वर्ष के थे। कूपर ने अपने करियर में चार ग्रैंड स्लेम खिताब जीते थे। उन्होंने 1958 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, विम्बलडन और यूएस...

ऑस्ट्रेलिया के महान टेनिस खिलाड़ी एश्ले कूपर का 83 साल की उम्र में निधन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 22 May 2020 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के टेनिस लीजेंड एश्ले कूपर का लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 83 वर्ष के थे। कूपर ने अपने करियर में चार ग्रैंड स्लेम खिताब जीते थे। उन्होंने 1958 में ऑस्ट्रेलियन ओपन, विम्बलडन और यूएस ओपन के ग्रैंड स्लेम खिताब जीते थे। वह टेनिस इतिहास के उन 11 खिलाड़ियों से एक हैं जिन्होंने एक कैलेंडर वर्ष में तीन ग्रैंड स्लेम खिताब जीते। उन्होंने 1957 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब भी जीता था।

कूपर ने अपने चारों ग्रैंड स्लेम खिताब फाइनल में हमवतन खिलाड़ियों को हराकर जीते थे। कूपर को 1991 में इंटरनेशनल टेनिस हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। उन्होंने करियर में चार ग्रैंड स्लेम युगल खिताब भी जीते थे। उनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने 1957 में डेविस कप भी जीता था। 

ऑस्ट्रेलिया के महान टेनिस खिलाड़ी रॉड लीवर ने उन्हें सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा कि वो महान खिलाड़ी थे...कोर्ट के अंदर भी और कोर्ट के बाहर भी। उनका बैकहैंड बेहद शानदार था।

कोविड-19 महामारी के बाद हैदराबाद ओपन फिर से आयोजन के लिए तैयार 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें