Aus Open Australian open 2020 Sania mirza pulls out of mixed doubles due to injury - AUS OPEN 2020: सानिया मिर्जा ने मिक्स्ड डबल्स से नाम लिया वापस, जानिए वजह DA Image
19 फरवरी, 2020|3:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AUS OPEN 2020: सानिया मिर्जा ने मिक्स्ड डबल्स से नाम लिया वापस, जानिए वजह

हाल ही में करीब दो साल के लंबे ब्रेक के बाद टेनिस में वापसी की थी और होबार्ट इंटरनेशनल में विमेंस डबल्स का खिताब भी जीता था। ऑस्ट्रेलियाई ओपन में सानिया विमेंस डबल्स में हिस्सा लेंगी।

sania mirza

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने बुधवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के मिक्स्ड डबल्स इवेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। सानिया को मिक्स्ड डबल्स में हमवतन रोहन बोपन्ना के साथ हिस्सा लेना था। काफ इंजरी (पिंडली चोट) के चलते उन्हें अपना नाम वापस लेना पड़ा। सानिया मिर्जा ने हाल ही में करीब दो साल के लंबे ब्रेक के बाद टेनिस में वापसी की थी और होबार्ट इंटरनेशनल में विमेंस डबल्स का खिताब भी जीता था। ऑस्ट्रेलियाई ओपन में सानिया विमेंस डबल्स में हिस्सा लेंगी।

गुरुवार को सानिया मिर्जा यूक्रेन की नादिया किचनोक के साथ विमेंस डबल्स का मुकाबला खेलेंगी। नादिया के साथ ही सानिया ने होबार्ट इंटरनेशनल का खिताब अपने नाम किया था। सानिया और नादिया का मुकाबला चीनी जोड़ी जिंनयुन हान और लिन जू के साथ होगा। सानिया ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, 'ये निराशाजनक है कि होबार्ट इंटरनेशनल के दौरान ये चोट बढ़ गई। अब ये पहले से काफी बेहतर है, मैं डबल्स में अपना बेस्ट प्रदर्शन करना चाहती हूं। मिक्स्ड डबल्स में रोहन बोपन्ना के साथ नहीं खेल पाना काफी निराशाजनक है।'

ऑस्ट्रेलिया ओपन: जाकोविच-ओसाका अगले दौर में पहुंचे

उदयपुर की भक्ति 'वूमन ऑफ ईयर अवॉर्ड' के लिए चुनी गईं

बता दें कि सानिया मां बनने के बाद दो साल टेनिस से दूर थी। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह करने वाली सानिया ने 2018 में इजहान मिर्जा मलिक को जन्म दिया। उन्होंन् अक्टूबर 2017 में आखिरी टूर्नामेंट खेला था। भारतीय टेनिस को नई बुलंदियों तक ले जाने वाली सानिया युगल में नंबर एक रह चुकी हैं और छह बार की ग्रैंडस्लैम विजेता हैं। उन्होंने 2013 में एकल टेनिस खेलना छोड़ दिया था। वह 2007 में डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में 27वें स्थान तक पहुंची थी। अपने टेनिस करियर में वह लगातार कलाई और घुटने की चोट से जूझती रही हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Aus Open Australian open 2020 Sania mirza pulls out of mixed doubles due to injury