फोटो गैलरी

Hindi News खेलAUS OPEN 2023 को मिला पहला मेंस सिंगल्स फाइनलिस्ट, सिटसिपास ने रचा इतिहास

AUS OPEN 2023 को मिला पहला मेंस सिंगल्स फाइनलिस्ट, सिटसिपास ने रचा इतिहास

स्टेफनोस सिटसिपास इससे पहले कभी ऑस्ट्रेलियन ओपन के इतिहास में तीन बार सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए थे। वह अपने करियर में दूसरी बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं।

AUS OPEN 2023 को मिला पहला मेंस सिंगल्स फाइनलिस्ट, सिटसिपास ने रचा इतिहास
Namita Shuklaभाषा,मेलबर्नFri, 27 Jan 2023 02:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

स्टेफनोस सिटसिपास ने तीसरे सेट में दो मैच प्वॉइंट गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके शुक्रवार को कारेन खाचनोव को चार सेट तक चले मैच में हराकर पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मेंस सिंगल्स के फाइनल में जगह बनाई। तीसरी वरीयता प्राप्त सिटसिपास ने यह मैच आखिर में 7-6 (2), 6-4, 6-7 (6), 6-3 से जीता।

मिक्स डबल्स के फाइनल में हारी सानिया-बोपन्ना की जोड़ी

फाइनल में उनका मुकाबला नोवाक जोकोविच और अमेरिका के गैर वरीयता प्राप्त टॉमी पॉल के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सिटसिपास इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन में तीन बार सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाए थे। वह अपने करियर में दूसरी बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं।

सानिया मिर्जा के छलके आंसू, आखिरी ग्रैंडस्लैम हारने के बाद हुईं इमोशनल

खाचनोव के खिलाफ पहले दो सेट जीतने के बाद सिटसिपास तीसरे सेट में 5-4 के स्कोर पर मैच जीतने के लिए सर्विस कर रहे थे। उन्हें इस बीच दो मैच प्वॉइंट मिले लेकिन वह इन दोनों को भुनाने में नाकाम रहे। खाचनोव ने इसके बाद सेट को टाईब्रेकर तक खींचा और फिर इसे अपने नाम करके अपनी उम्मीद भी बरकरार रखी। सिटसिपास ने हालांकि चौथे सेट के शुरू में ही फिर से लय हासिल कर दी और 3-0 की बढ़त बनाई। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और यह मैच अपने नाम किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें