DA Image
11 जुलाई, 2020|2:26|IST

अगली स्टोरी

टेनिस रैंकिंग: जोकोविक की बादशाहत कायम, बार्टी भी टॉप पर बरकरार

australian open  novak djokovic beat tatsuma ito

सर्बिया के नोवाक जोकोविक और ऑस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी ताजा टेनिस रैंकिंग में क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। डब्ल्यूटीए की ताजा महिला वर्ग की रैंकिंग में बार्टी 8717 प्वॉइंटस के साथ टॉप पर बरकरार हैं, जबकि रोमानिया की सिमोना हालेप 6076 प्वॉइंटस के साथ दूसरे नंबर पर है। 

स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेनकिक को ही केवल फायदा हुआ है और वह टॉप-10 में एक पायदान आगे बढ़कर नौवें से आठवें नंबर पर पहुंच गई हैं। बेनकिक ने 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता अमेरिका की दिग्गज सेरेना विलियम्स को पीछे छोड़ दिया है।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम अपनी सर्वश्रेष्ठ चौथी रैंकिंग पर पहुंची

रूस की स्वेटलाना कुज्नेसोवा 14 स्थानों की छलांग लगाकर 32वें, जबकि ब्रिटेन की हीटर वाटसन 20 स्थानों की लंबी छलांग के साथ 49वें नंबर पर पहुंच गई हैं। 

एटीपी रैंकिंग में आस्ट्रिया के डोमीनिक थीम करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। 26 वषीर्य थीम ने 7045 प्वॉइंटस के साथ स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को पीछे छोड़ दिया है। एटीपी रैंकिंग में छह मई 2019 के बाद से जोकोविक, राफेल नडाल और फेडरर का ही कब्जा था, लेकिन थीम ने अब उनके इस प्रभुत्त्व को तोड़ दिया है और वह टॉप-3 में पहुंच गए हैं। 

पिछले सप्ताह ही दुबई मास्टर्स का खिताब जीतने वाले जोकोविक 10220 प्वॉइंटस के साथ शीर्ष पर बरकरार है जबकि नडाल 9850 प्वॉइंटस के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:atp rankings ashleigh barty and novak djokovic remain on top in tennis ranking