DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ATP रैंकिंग : खिताबी हार के बावजूद नोवाक जोकोविक नंबर एक खिलाड़ी

जोकोविच हार के बावजूद 12255 अंकों के साथ नंबर एक पर काबिज है। उनके पीछे यानी नंबर दो पर 7945 अंकों के साथ नडाल है और स्विजरलैंड के रोजर फेडरर 5950 अंक हासिल करके तीसरे स्थान पर है। 

novak djokovic  reuters

सर्बिया के स्टार टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक स्पेन के राफेल नडाल से इटली ओपन खिताब हारने के बावजूद एटीपी की ताजा रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। जोकोविक 12355 अंकों के साथ पहले स्थान पर मौजूद हैं। उनके बाद नडाल दूसरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर तीसरे नंबर पर हैं।

कनाडा के डोमिनिक थीम चौथे और जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें नंबर पर कायम हैं। ग्रीक के स्टेफानोस सितसिपास एक स्थान ऊपर चढ़कर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। जापान के केई निशिकोरी को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह सातवें नंबर पर खिसक गए हैं। 

तीन बार के फॉर्मूला-1 वर्ल्ड चैंपियन लाउदा का निधन

दक्षिण अफ्रीका के केविड एंडरसन आठवें, अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो नौंवें नंबर पर मौजूद हैं। अमेरिका के जॉन इस्नर एक स्थान ऊपर उठकर 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

गत चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल ने विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच को रोमांचक फाइनल मुकाबले में 6-0, 4-6, 6-1 से हराकर करियर में नौवीं बार इटेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया था। नडाल का यह रोम में रिकॉर्ड नौवां खिताब है जबकि ओवरऑल उनका 34वां मास्टर्स खिताब है। 

जोकोविच हार के बावजूद 12255 अंकों के साथ नंबर एक पर काबिज है। उनके पीछे यानी नंबर दो पर 7945 अंकों के साथ नडाल है और स्विजरलैंड के रोजर फेडरर 5950 अंक हासिल करके तीसरे स्थान पर है। 

Tennis: जोकोविच को हरा नडाल नौवीं बार बने इटालियन ओपन चैंपियन

जोकोविच और नडाल के बीच 4310 अंकों का बड़ा फासला है। इटेलियन ओपन के बाद यूनान के स्तेफानोस सितसिपास छठे स्थान पर और अमेरिकी जॉन इस्नर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:atp ranking Novak Djokovic remains world Number 1 despite loss in Rome