DA Image
6 मार्च, 2021|11:07|IST

अगली स्टोरी

एटीपी फाइनल्सः जोकोविच और मेदवेदेव की आसान जीत, नडाल हारे

novak djokovic   rolandgarros twitter 10 oct 2020

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और चौथी सीड रूस के डेनिल मेदवेदेव ने सीजन के आखिरी टेनिस टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में अपने अभियान की शुरुआत सोमवार को ग्रुप टोक्यो 1970 में आसान जीत के साथ की जबकि दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को मंगलवार को ग्रुप लंदन 2020 में हार का सामना करना पड़ा। छठी बार अपने करियर में साल का समापन नंबर एक के रूप में करने जा रहे जोकोविच ने अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्रजमैन को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से हराया। उन्होंने यह मुकाबला एक घंटे 18 मिनट में जीता।

इस टूर्नामेंट में यह लगातार 12वां साल है, जब जोकोविच ने अपना पहला मैच जीता है। उनकी आठवीं सीड श्वाट्रजमैन के खिलाफ छह मैचों में यह छठी जीत है। 33 वर्षीय जोकोविच की 2020 में यह 40वीं जीत है। जोकोविच को साल का अंत छठी बार करने के लिए रविवार को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया था। जोकोविच साल का समापन छठी बार करने के अमेरिका के पीट सम्प्रास के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुके हैं। मेदवेदेव ने जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव 6-3, 6-4 से हराया। मेदवेदेव ने आठ दिन पहले ज्वेरेव को पेरिस मास्टर्स के फाइनल में हराया था और अब यहां उन्होंने ज्वेरेव को फिर हराकर सीजन के आखिरी टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत की। उन्होंने यह मैच एक घंटे 29 मिनट में जीता।

मंगलवार को ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने नडाल को 7-6(7), 7-6(4) से पराजित कर ग्रुप लंदन 2020 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। तीसरी सीड थिएम ने अपने पहले मुकाबले में यूनान के स्तेफानोस सितसिपास को हराया था। मैच का पहला सेट ही एक घंटे 12 मिनट तक चला जिसमें थिएम ने दो सेट अंक बचाए। थिएम की इस साल टॉप 10 खिलाड़ियों के खिलाफ नौ मैचों में यह सातवीं जीत है। पिछले साल के उपविजेता थिएम का अपने ग्रुप में 2-0 का रिकॉर्ड हो गया है और उनकी सेमीफाइनल में जगह बनाने की संभावना प्रबल हो गई है। थिएम का आखिरी ग्रुप मैच आंद्रेई रुब्लेव से गुरुवार को होगा। थिएम अगर वह मैच जीतते हैं तो यह उनकी 300वीं एटीपी जीत होगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ATP Finals Easy victory of Djokovic and Medvedev Nadal loses