फोटो गैलरी

Hindi News खेलगर्दन में दर्द के बावजूद नोवाक जोकोविच ने जीत के साथ की वापसी, सेरेना ने बहाया पसीना

गर्दन में दर्द के बावजूद नोवाक जोकोविच ने जीत के साथ की वापसी, सेरेना ने बहाया पसीना

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने गर्दन में दर्द और प्रत्येक सेट में पिछड़ने के बावजूद वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट में रिचर्ड बेरानकिस पर 7-6 (2), 6-4 की जीत से एटीपी टूर में...

गर्दन में दर्द के बावजूद नोवाक जोकोविच ने जीत के साथ की वापसी, सेरेना ने बहाया पसीना
एजेंसी,न्यूयार्कTue, 25 Aug 2020 11:19 AM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने गर्दन में दर्द और प्रत्येक सेट में पिछड़ने के बावजूद वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट में रिचर्ड बेरानकिस पर 7-6 (2), 6-4 की जीत से एटीपी टूर में वापसी की। महिला वर्ग में सेरेना विलियम्स और नाओमी ओसाका को जीत के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा, जबकि मौजूदा चैंपियन मेडिसन कीज बाहर हो गई।  कोरोना वायरस महामारी के कारण जोकोविच छह महीने बाद अपना पहला एटीपी मैच खेल रहे थे। गर्दन में दर्द के कारण वह रविवार को युगल मुकाबले से हट गए थे। 

जोकोविच का 2020 का रिकार्ड अब 19-0 हो गया है ओर वह यूएस ओपन में छठा खिताब जीतने की तैयारियों में जुटे हैं। यूएस ओपन फ्लाशिंग मीडोज पर ही 31 अगस्त से शुरू होगा। ओहियो में होने वाला वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन भी यहीं पर खेला जा रहा है। जब टेनिस प्रतियोगिता नहीं चल रही थी, तब जोकोविच को जून में सर्बिया और क्रोएशिया मंग प्रदर्शनी मैचों में भाग लेने के बाद कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था। 

दुनिया के सबसे तेज धावक जमैका के उसेन बोल्ट हुए कोरोना पॉजिटिव- रिपोर्ट

महिला टूर की शुरुआत इस महीने के शुरू में हो गई थी, लेकिन पुरुषों का यह पहला टूर्नामेंट है। इसमें अभी तक कई चौंकाने वाले परिणाम मिले हैं। इनमें मौजूदा महिला चैंपियन मेडिसन कीज की हार भी है जिन्हें सोमवार की रात को औंस जाबेर ने 6-4, 6-1 से हराया। 

इससे पहले पुरुष वर्ग में तीन बार ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचने वाले डोमिनिक थीम को फिलिप क्राजिनोविच ने 6-2, 6-1 से हराया। एंडी मर्रे ने विश्व के नंबर पांच अलेक्सांद्र जेवरेव को 6-3, 3-6, 7-5 से पराजित करके बाहर का रास्ता दिखाया। 

जोकोविच की तरह सेरेना और ओसाका को भी जीत के लिए पसीना बहाना पड़ा जबकि दो बार की विबंलडन चैंपियन पेत्रा क्वितोवा हार गयी। महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा और सोफिया केनिन रविवार को ही बाहर हो गयी थी। 

'ऐसे भी दिन थे जब एक दशक तक मैं दिन में केवल एक बार भोजन करती थी'

सेरेना ने नीदरलैंड की क्वालीफायर और विश्व में 72वें नंबर की अंरात्सा रस को तीन सेट तक चले मैच में 7-6 (6), 3-6, 7-6 (0) से हराया। यह मैच दो घंटे 48 मिनट तक चला। सेरेना ने 2012 में फ्रेंच ओपन में वर्जीनिया रज्जानो के खिलाफ तीन घंटे तीन मिनट तक चले मैच के बाद पहली बार किसी एक मैच के लिए कोर्ट पर इतना समय बिताया।

ओसाका ने भी कारोलिना मुचोवा को तीन सेट में 6-7 (5), 6-4, 6-2 से हराया।  जोकोविच का सामना अब अमेरिका के टेनिस सैंडग्रेन से होगा जिन्होंने 15वीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स ऑगर अलिसीमे को 6-7 (4), 6-2, 7-6 (5) से शिकस्त दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें