DA Image
10 मई, 2021|1:05|IST

अगली स्टोरी

एशियाई कुश्ती चैंपियशिप: बजरंग, रवि सहित 4 भारतीय फाइनल में

indian wrestler bajrang punia  photo by vipin kumar   hindustan times

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता बजरंग पुनिया और रवि दहिया ने शनिवार (22 फरवरी) को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में खेली जा रही एशियाई कुश्ती चैंपियशिप के फाइनल में जगह बना ली है। बजंरग 65 किलोग्राम भारवर्ग में एकतरफा खेल दिखाने में सफल रहे। उन्होंने अपने तीन विपक्षियों को तकनीकी दक्षता के आधार पर हरा दिया। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता बजंरग ने पहले मैच में तजाकिस्तान के डीजमशेद शारिफोव को 11-0 से हरा दिया। इसके बाद उन्होंने उज्बेकिस्तान के अब्बोस राखमोनोव को क्वार्टर फाइनल में 12-2 से हराया। 

इसके बाद बंजरग के सामने जूनियर विश्व चैम्पियन ईरान के अमिरहोसेन माघहाउदी आ गए। इस मैच में बजंरग ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 10-0 से हरा फाइनल में प्रवेश किया। स्वर्ण पदक के लिए अब बजरंग का सामना जापान के ताकुटो ओटुगुरो से होगा। 

टोक्यो ओलंपिक: कोरोना वायरस के कारण रद्द हुई वॉलिंटियर ट्रेनिंग

वहीं, रवि ने 57 किलोग्राम के पहले मुकाबले में जापान के युकी ताकाशी को 14-5 से हरा दिया। अगले मैच में भारतीय पहलवान ने मंगोलिया के तुग्स बाटजारगाल को 6-3 से हरा सेमीफाइनल में जगह बनाई। यहां विश्व चैंपियशिप के कांस्य पदक विजेता कजाकिस्तान के नुरीस्लैम सानायेव रवि के सामने चित हो गए। रवि ने यह मैच 7-2 से जीता और फाइनल में तजाकिस्तान के हिकामाटुलो वोहीडोव से भिड़ंत तय की। 

बजरंग और रवि के अलावा सत्यव्रत कादयान (97 किलोग्राम भारवर्ग) और गौरव बाल्यान (79 किलोग्राम भारवर्ग) ने रजत पदक पक्के कर लिए हैं। 70 किलोग्राम भारवर्ग में नवीन को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। वह अब कांस्य पदक के लिए उज्बेकिस्तान के मेरीझान से भिड़ेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Asian Wrestling Championship Bajrang Punia Ravi Dahiya Among 4 Indians Assured Of Silver Medals