DA Image
23 अक्तूबर, 2020|4:51|IST

अगली स्टोरी

एशियाई ऑनलाइन टीम शतरंज: भारतीय पुरुष-महिला टीम सेमीफाइनल में पहुंची

शीर्ष वरीयता प्राप्त भारतीय महिला शतरंज टीम ने शुक्रवार को एशियाई नेशन्स (क्षेत्रीय) ऑनलाइन शतरंज कप 2020 चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि पुरुष टीम ने मंगोलिया पर संघर्षपूर्ण जीत से अंतिम चार में जगह बनाई। भारतीय महिला टीम ने अंतिम आठ के दौर में किर्गिस्तान को दोनों मुकाबलों में आसानी से 4-0 और 3.5-0.5 से हराया। सेमीफाइनल शनिवार को खेला जाएगा जिसमें भारतीय महिलाएं मंगोलिया का सामना करेंगी।

दूसरी तरफ भारतीय पुरुष टीम को मंगोलिया से कड़ी चुनौती मिली। उसने अपने दोनों मुकाबले 2.5-1.5 के समान अंतर से जीते। पुरुष टीम शनिवार को सेमीफाइनल में ईरान से भिड़ेगी। युवा महिला ग्रैंडमास्टर आर वैशाली ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और अपने दोनों मैच जीते। उन्होंने अलेक्सांदा समागनोवा को जबकि पद्मिनी राउत और पी वी नंदिता ने भी अपने दोनों मैचों में जीत हासिल की। भक्ति कुलकर्णी ने दूसरे मैच में बेगिमाइ जैरबेक के खिलाफ केवल आधा अंक गंवाया।

दूसरे कोविड-19 टेस्ट में भी पॉजिटिव पाए गए स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो

वैशाली ने पूर्व के राउंड में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने शीर्ष बोर्ड पर 6.5 अंक के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया। कप्तान मेरी एन गोम्स ने पांचवें बोर्ड पर पांच जीत से स्वर्ण पदक जीता था। पदमिनी राउत को तीसरे बोर्ड पर नौ मेचों में 7.5 अंक के साथ रजत पदक मिला था। पुरुषों के के शशिकिरण ने नौ में से आठ अंक लेकर दूसरे बोर्ड में रजत पदक हासिल किया।

पुरुषों के सेमीफाइनल में निहाल सरीन कड़ी चुनौती पेश करने के बाद गैंजोरिग अमरतुवशिन से हार गये जबकि एस पी सेतुरमन और शशिकिरण ने जीत दर्ज की। सूर्य शेखर गांगुली ने ड्रॉ खेला। दूसरे मैच में बी अधिबान और सरीन ने अपनी बाजियां जीती। शशिकिरण ने बाजी ड्रॉ खेली जबकि गांगुली को हार झेलनी पड़ी। टूर्नामेंट का फाइनल 25 अक्टूबर को खेला जाएगा।

बेल्जियम, जर्मनी और नीदरलैंड ने विश्व कप की मेजबानी की पेश की दावेदारी 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Asian online team chess: India men and women team enter semifinals