Asian Mens U 23 Volleyball Championships India clinch silver medal - भारत को एशियाई अंडर-23 वॉलीबाल में मिला सिल्वर मेडल DA Image
7 दिसंबर, 2019|7:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत को एशियाई अंडर-23 वॉलीबाल में मिला सिल्वर मेडल

pro volleyball  twitter

भारतीय युवा वॉलीबाल टीम को म्यांमार में एशियाई अंडर-23 वॉलीबाल चैंपियनशिप में रविवार को सिल्वर से संतोष करना पड़ा। भारतीय टीम ने पहली बार फाइनल में जगह बनाकर इतिहास बनाया था। फाइनल में पहुंचने के साथ अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप के लिए क्वॉलिफाई किया था, लेकिन फाइनल में उसे चीनी ताइपे ने 25-21, 25-20, 19-25, 25-23 से हराकर खिताब जीत लिया।

भारतीय कोच प्रीतम सिंह चौहान ने कहा, “आज हमारा दिन नहीं था लेकिन मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है जिन्होंने वाकई शानदार प्रदर्शन किया। हम स्वर्ण नहीं जीत सके लेकिन हमारे लिए यह रजत भी खास है।” भारतीय टीम 13 अगस्त को स्वदेश लौटेगी।

बता दें कि इस टूर्नामेंट में पहली बार फाइनल में पहुंची भारतीय टीम ने चीनी ताइपै को कड़ी टक्कर दी और दो सेट गवांने के बाद तीसरे सेट में वापसी की। टीम हालांकि बेहद ही कम अंतर से चौथा सेट हार गई। 

         
प्रीतम सिंह चौहान ने कहा, ''हम स्वर्ण पदक के साथ देश लौटना चाहते थे, लेकिन मेरे लिए यह रजत पदक भी खास है क्योंकि युवा खिलाड़ियों ने यहां तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत की थी।''

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Asian Mens U 23 Volleyball Championships India clinch silver medal