DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Asian Games 2018: शूटर सौरभ पर मेहरबान UP सरकार, लाखों का ईनाम और नौकरी का वादा

16 वर्षीय सौरभ चौधरी ने एशियाई खेलों में खलबली सी मचा डाली है। भारत के इस शूटर ने अपने पहले ही एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल पर निशाना साधा। यूपी सरकार की ओर से सौरभ के लिए ईनाम की घोषणा हुई है।

Asian Games 2018: Saurabh Chaudhary (Photo taken from twitter)

भारतीय शूटरों ने मौजूदा एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन किया है। शूटिंग में भारत के खाते में अभी तक कुल छह मेडल आ चुके हैं, जिसमें एक गोल्ड, तीन सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं। भारत की ओर से 16 वर्षीय सौरभ चौधरी का ये पहला एशियाई खेल था और उन्होंने इसमें गोल्ड मेडल पर निशाना लगाया। सौरभ ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में 240.7 के स्कोर के साथ गेम्स रिकॉर्ड भी बनाया और गोल्ड मेडल भी जीता।

सौरभ को उनकी मेहनत का फल भी मिला है। मेरठ के सौरभ चौधरी के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 50 लाख रुपये के ईनाम की घोषणा की है। इतना ही नहीं उन्होंने सौरभ को राजपत्रित नौकरी देने का भी वादा किया है। 

2018 asian games: विनेश के मेडल से आमिर को याद आई 'दंगल', महावीर फोगट ने दिया ये जवाब

भारतीय शूटिंग टीम के विदेशी कोच को ट्यूमर, एशियन गेम्स के बाद छोड़ेंगे टीम का साथ!

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सौरभ को इसके लिए बधाई भी दी।

वहीं शूटर रवि कुमार को 20 लाख रुपये देने की भी घोषणा की गई है। रवि कुमार ने एशियाई खेलों के पहले दिन शूटिंग में अपूर्वी के साथ मिलकर कांस्य पदक जीता था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:asian games 2018 Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath has announced Rs 50 lakh award for Meerut s Saurabh Chaudhary