फोटो गैलरी

Hindi News खेलAsian Games: फाइनल में वर्ल्ड No.1 को हराने के लिए सिंधु ने बनाया ये प्लान!

Asian Games: फाइनल में वर्ल्ड No.1 को हराने के लिए सिंधु ने बनाया ये प्लान!

एशियाई खेलों के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने वालीं भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने कहा कि उन्होंने फाइनल मैच के लिए एक खास रणनीति बनाई है। सिंधु का कहना है कि फाइनल में विश्व की नंबर एक...

Asian Games: फाइनल में वर्ल्ड No.1 को हराने के लिए सिंधु ने बनाया ये प्लान!
जकार्ता, एजेंसीMon, 27 Aug 2018 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

एशियाई खेलों के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने वालीं भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने कहा कि उन्होंने फाइनल मैच के लिए एक खास रणनीति बनाई है। सिंधु का कहना है कि फाइनल में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताइ जू यिंग के खिलाफ कल होने वाले मुकाबले के लिए रणनीति बनायी है। दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज अकाने यामागुची को सेमीफाइनल में 21-17 15-21 21-10 से हराया। 

फाइनल में उनका सामना रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज ताइ जू से होगा जिसके खिलाफ पिछले पांच मैचों में वह जीत दर्ज करने में नाकाम रहीं है। सिंधू ने कहा, ''मैंने उसके लिए रणनीति बनायी है। यह अच्छा मैच होगा। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह 13वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। अब तक हुए 12 मुकाबलों में ताई जू ने नौ में जीत दर्ज की है। ताई जू ने एक अन्य सेमीफाइनल में साइना नेहवाल को मात देकर इस भारतीय खिलाड़ी पर लगातार दसवीं जीत दर्ज की।

Asian Games 2018: फाइनल में पहुंचकर पीवी सिंधु ने रच दिया इतिहास

Asian Games 2018: हार के बावजूद साइना ने खत्म किया 36 साल का सूखा

ओलंपिक और विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाली सिंधू पर हालांकि ज्यादा दबाव होगा क्योंकि फाइनल मैचों में उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। लगातार दो विश्व चैंपियनशिप और कुछ अन्य बड़े टूर्नामेंटों के फाइनल में हारने के कारण सिंधू की आलोचना भी हुई है। भारतीय खिलाड़ी ने कहा, ''मेरी सोच एक पल के लिए भी नकारात्मक नहीं हुई। मैं हमेशा हर मैच में सुधार के बारे में सोच रही थी। यह एक बड़ी प्रतियोगिता है और कोई मैच आसान नहीं होगा। उम्मीद है कल मेरे लिए सब अच्छा होगा।"

सायना के साथ फाइनल खेलने की उम्मीद थी
सिंधू ने कहा कि यह दुर्भाग्यशाली है कि फाइनल मैच दो भारतीय खिलाड़ियों के बीच नहीं होगा। उन्होंने कहा, ''वह (साइना) हार गयीं, लेकिन अच्छा खेलीं। मैं पूरा मैच नहीं देख सकी लेकिन दूसरे सेट में वह अच्छा खेलीं। मुझे उम्मीद थी कि फाइनल हम दोनों के बीच होगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें