अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Asian Games 2018: पूर्व चैंपियन भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से मात देकर हॉकी में जीता कांस्य पदक

गत चैंपियन भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को 18वें एशियाई खेलों में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2-1 से हराकर कांस्य पदक हासिल किया।

India beat pak and wins bronze in hockey (photo - AP)

गत चैंपियन भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को 18वें एशियाई खेलों में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2-1 से हराकर कांस्य पदक हासिल किया। टूर्नामेंट में शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय टीम को इन खेलों में गोल्ड मेडल का दावेदार माना जा रहा था लेकिन सेमीफाइनल में वो पैनल्टी शूटआउट में मलेशिया से हार गई। इसके बाद तीसरे स्थान के लिए उसका सामना आज पाकिस्तान से हुआ। 

भारतीय टीम के लिए पहला क्वार्टर शानदार रहा जिसमें वह एक गोल करने और पाकिस्तान के कई हमलों को रोकने में सफल रहा। तीसरे मिनट में एसवी सुनील ने ललित उपाध्याय को और ललित ने आकाशदीप को पास दिया। आकाशदीप ने इस पास को गोल के अंदर पहुंचाकर भारत को मैच में 1-0 की बढ़त दिला दी। दूसरा क्वार्टर पाकिस्तान के लिए बराबरी करने का मौका लेकर आया। पाकिस्तान को इस क्वार्टर में 15 मिनट के अंदर दो पैनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह एक को भी गोल में तब्दील नहीं कर पाया।

एशियन गेम्स से जुड़ी सारी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

तीसरे क्वार्टर में पाकिस्तान ने 39वें मिनट में मिले पैनल्टी कॉर्नर भी जाया कर दिया। मैच के चौथे और आखिरी क्वार्टर में दोनों टीमें आक्रामक मूड में नजर आई। भारत को 50वें मिनट में पैनल्टी कॉर्नर मिला जिसे हरमनप्रीत ने गोल में बदलकर भारत की बढ़त को 2-0 कर दिया। हालांकि इसके दो मिनट बाद ही पाकिस्तान के अतीक ने भारतीय रक्षापंक्ति को चकमा देते हुए गोल कर दिया। अतीक के इस गोल से पाकिस्तान ने और ज्यादा मौके बनाने शुरू कर दिए। 

Asian Games 2018: अमित पंघल का स्वर्णिम पंच, ओलंपिक पदक विजेता को हराया

लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति ने इसके बाद और कोई गोल नहीं होने दिया और 2-1 की जीत के साथ तीसरी बार एशियाई खेलों का कांस्य पदक अपने नाम कर लिया। दोनों टीमों के लिए सेमीफाइनल में हार लंबे समय तक याद रहेगी क्योंकि टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम सीधे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Asian Games 2018- indian team beat pakistan 2-1 in men s hockey to clinch bronze medal