फोटो गैलरी

Hindi News खेलasian champions trophy: दिलप्रीत की हैट्रिक, भारत ओमान से 11-0 से जीता

asian champions trophy: दिलप्रीत की हैट्रिक, भारत ओमान से 11-0 से जीता

युवा स्ट्राइकर दिलप्रीत सिंह की हैट्रिक की मदद से मौजूदा चैंपियन भारत ने मेजबान ओमान को 11-0 से करारी शिकस्त देकर एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की।...

asian champions trophy: दिलप्रीत की हैट्रिक, भारत ओमान से 11-0 से जीता
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मस्कट (ओमान) Fri, 19 Oct 2018 01:59 PM
ऐप पर पढ़ें

युवा स्ट्राइकर दिलप्रीत सिंह की हैट्रिक की मदद से मौजूदा चैंपियन भारत ने मेजबान ओमान को 11-0 से करारी शिकस्त देकर एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। ओमान ने पहले क्वॉर्टर में भारत को गोल नहीं करने दिया। भारतीय टीम ने 17वें मिनट में ललित उपाध्याय के गोल से खाता खोला।

गुरुवार को खेले गये मैच में दूसरे क्वॉर्टर में भारतीय टीम ने कुल चार गोल किए। उपाध्याय के अलावा हरमनप्रीत सिंह ने 22वें मिनट, नीलकांत शर्मा ने 23वें मिनट और मनदीप सिंह ने 30वें मिनट में गोल दागे। पहले क्वॉर्टर में भारतीय खेमे में सेंध लगाने के असफल प्रयास करने वाला ओमान दूसरे क्वॉर्टर में पूरी तरह से दबाब में दिखा और फिर इससे आखिर तक नहीं उबर पाया।

INDvWI: गुवाहटी वनडे खेलते ही टीम इंडिया के नाम जुड़ेगा ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

INDvWI: ODI सीरीज के लिए गुवाहाटी पहुंची टीम इंडिया, देखें photos

दिलप्रीत बने मैन ऑफ द मैच

दिलप्रीत ने तीन गोल (41वें, 55वें और 57वें मिनट) किए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। उनके अलावा गुरजंत सिंह (37वें मिनट), आकाशदीप सिंह (27वें मिनट), वरुण कुमार (49वें मिनट) और चिंगलेनसना सिंह (53वें मिनट) ने भी भारत की तरफ से गोल दागे। सीनियर राष्ट्रीय टीम की तरफ से पहली बार मैन ऑफ द मैच बनने वाले दिलप्रीत ने इसका श्रेय अपने साथियों को दिया जिन्होंने मौके बनाए।

रविवार को भारत का मुकाबला होगा पाकिस्तान से

दिलप्रीत ने कहा, 'ये एक के प्रयास से संभव नहीं था। मेरे साथियों ने मौके बनाये जिससे मैं गोल कर पाया।' भारतीय कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि टीम का लक्ष्य बड़ी जीत दर्ज करना था। उन्होंने कहा, 'हम इस तरह से शुरुआत करके खुश हैं लेकिन आगे चुनौती कड़ी होगी। हमने पहले क्वॉर्टर में जिस तरह का खेल दिखाया उससे मैं खुश नहीं हूं।' भारत अगला मैच रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से खेलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें