DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

12th Asian Airgun Championship: मनु भाकर-सौरभ चौधरी की जोड़ी का विश्व रिकॉर्ड, जीता गोल्ड मेडल

क्वॉलिफिकेशन में 17 वर्षीय मनु और 16 वर्षीय सौरभ ने मिलकर 784 अंक बनाए और रूस की वितालिना बातसरासकिना और आर्तम चेर्नोसोव के पांच दिन पहले यूरोपीय चैंपियनशिप में बनाए गये रिकॉर्ड को तोड़ा।

manu bhaker and saurabh chaudhary  file photo

भारतीय निशानेबाज मनु भाकर और सौरभ चौधरी की जोड़ी ने ताइपै के ताओयुआन में चल रही 12वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप में बुधवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम में क्वॉलिफिकेशन में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और बाद में इस इवेंट का गोल्ड मेडल भी जीता। इन दोनों ने इससे ठीक एक महीने पहले दिल्ली में इसी इवेंट में आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में सोने का तमगा जीता था।

क्वॉलिफिकेशन में 17 वर्षीय मनु और 16 वर्षीय सौरभ ने मिलकर 784 अंक बनाए और रूस की वितालिना बातसरासकिना और आर्तम चेर्नोसोव के पांच दिन पहले यूरोपीय चैंपियनशिप में बनाए गए रिकॉर्ड को तोड़ा।  इस भारतीय जोड़ी ने पांच टीमों के फाइनल में 484.8 अंक के साथ पहला स्थान हासिल करके गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

अजलन शाह कप: मलेशिया को 4-2 से हराकर भारत दूसरे स्थान पर पहुंचा

बैडमिंटन : इंडिया ओपन के मुख्य ड्रॉ में पहुंचे 8 भारतीय खिलाड़ी

कोरिया की ह्वांग सियोनगुन और किम मोज की जोड़ी ने 481.1 अंक लेकर सिल्वर और ताइपै की चिया यिंग और कोउ कुआन तिंग ने 413.3 अंक के साथ ब्रोन्ज मेडल हासिल किया। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के बयान के अनुसार इस इवेंट में भाग ले रही दूसरी भारतीय जोड़ी अनुराधा और अभिषेक वर्मा ने भी फाइनल्स में जगह बनाई लेकिन उन्हें 372.1 अंक के साथ चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Asian Airgun Championship Manu Bhaker and Saurabh Chaudhary shine as India win gold