फोटो गैलरी

Hindi News खेलएशिया कप चैंपियनः भारतीय महिला टीम को मिलेगा ये बड़ा तोहफा

एशिया कप चैंपियनः भारतीय महिला टीम को मिलेगा ये बड़ा तोहफा

हॉकी इंडिया ने एशिया कप विजेता भारतीय महिला टीम की प्रत्येक सदस्य को सोमवार को एक-एक लाख रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। भारतीय टीम ने जापान के काकामिगाहारा में खेले गये टूनार्मेंट के फाइनल में...

एशिया कप चैंपियनः भारतीय महिला टीम को मिलेगा ये बड़ा तोहफा
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानTue, 07 Nov 2017 08:09 AM
ऐप पर पढ़ें

हॉकी इंडिया ने एशिया कप विजेता भारतीय महिला टीम की प्रत्येक सदस्य को सोमवार को एक-एक लाख रूपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। भारतीय टीम ने जापान के काकामिगाहारा में खेले गये टूनार्मेंट के फाइनल में चीन को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 ये हराकर 2004 के बाद पहली बार एशिया कप खिताब जीता था। इससे उसने अगले साल लंदन में होने वाले विश्व कप के लिये भी क्वालीफाई किया। 

हॉकी इंडिया ने सोमवार को जारी किए बयान में 18 सदस्यीय टीम के अलावा मुख्य कोच को एक लाख रूपये जबकि अन्य सहयोगी स्टाफ में से प्रत्येक को 50 हजार रूपये देने की घोषणा की।  भारतीय टीम इस टूनार्मेंट में अजेय रही और उसने खिताब की राह में अधिक रैंकिंग की चीन और जापान की टीम को भी हराया। भारतीय टीम ने 28 गोल किए और इस बीच केवल 5 गोल गंवाये।

महिला एशिया कप:13साल का लम्बा इंतजार, ऐसा रहा भारतीय टीम का खिताबी सफर

हॉकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, भारतीय महिला टीम ने 13 साल बाद एशिया कप जीतकर वास्तव में बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने इस टूनार्मेंट में अपने जज्बे और प्रतिबद्धता का शानदार नमूना पेश किया और टूनार्मेंट जीतकर महाद्वीपीय चैंपियनशिप के तौर पर अगले साल के विश्व कप के लिये क्वालीफाई किया। हॉकी इंडिया कप्तान रानी और पूरी टीम, सहयोगी स्टाफ और कोचिंग स्टाफ को इस जीत पर बधाई देता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें