फोटो गैलरी

Hindi News खेलएशिया कप: भारतीय महिला हॉकी टीम ने सिंगापुर को हराया, टूर्नामेंट में की बेहतरीन शुरूआत

एशिया कप: भारतीय महिला हॉकी टीम ने सिंगापुर को हराया, टूर्नामेंट में की बेहतरीन शुरूआत

भारतीय महिला हॉकी टीम ने पहले मैच में सिंगापुर को मात देकर महिला एशिया हॉकी कप की शानदार शुरुआत की है। भारत ने शनिवार को जापान के काकामिगाहारा में खेले गए टूनार्मेंट के पूल-ए में अपने पहले मैच में...

एशिया कप: भारतीय महिला हॉकी टीम ने सिंगापुर को हराया, टूर्नामेंट में की बेहतरीन शुरूआत
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSat, 28 Oct 2017 03:24 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला हॉकी टीम ने पहले मैच में सिंगापुर को मात देकर महिला एशिया हॉकी कप की शानदार शुरुआत की है। भारत ने शनिवार को जापान के काकामिगाहारा में खेले गए टूनार्मेंट के पूल-ए में अपने पहले मैच में सिंगापुर को 10-0 से बुरी तरह हराया। इस मैच में नवनीत कौर, नवजोत कौर और कप्तान रानी ने 2-2 गोल किए।

नवनीत ने तीसरे ही मिनट में गोल कर भारतीय टीम का खाता खोला। इसके बाद रानी ने (15वें मिनट) पहले क्वार्टर के खत्म होने के अंतिम पल में गोल कर टीम को 2-0 से बढ़त दी।  

खेल मसाला: खेल मैदान पर फिसड्डी ये टेनिस खिलाड़ी आयी चर्चा में, जानें वजह 

मलेशिया टीम इस मैच में संघर्ष कर रही थी। भारतीय टीम ने मैच पर अपना दबदबा बनाए रखते हुए रानी और लालरेमीसियामी की ओर से 18वें मिनट में दागे गए 2 और गोल के दम पर मलेशिया के खिलाफ 4-0 की बढ़त हासिल की। 

दीप ग्रेस एक्का ने 25वें मिनट और नवजोत कौर ने 30वें मिनट में गोल कर भारत को मलेशिया के खिलाफ 6-0 से बढ़त दी। तीसरे क्वार्टर में पहुंची भारतीय टीम ने गोल दागने का सिलसिला नहीं छोड़ा। गुरजीत कौर और नवनीत ने 41वें मिनट में ही दो गोल दागे। इसके बाद 45वें मिनट में सोनिका ने गोल किया, जिसके तहत भारत ने 9-0 से बढ़त ली। 

चौथा क्वार्टर भी भारतीय टीम के नाम रहा। नवजोत की ओर से 50वें मिनट में किए गए 10वें गोल के साथ ही भारतीय टीम ने मलेशिया के खिलाफ 10-0 से जीत हासिल की। भारतीय टीम का सामना अब पूल-ए में चीन की टीम से होगा। चीन ने टूनार्मेंट के अपने पहले मैच में मलेशिया को 5-4 से मात दी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें