फोटो गैलरी

Hindi News खेलएशिया कप: इंडियन हॉकी टीम की गोलकीपर ने पूरे किये 150 इंटरनेशनल मैच

एशिया कप: इंडियन हॉकी टीम की गोलकीपर ने पूरे किये 150 इंटरनेशनल मैच

भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता ने जापान के काकामिगाहारा में खेले जा रहे एशिया कप-2017 में सोमवार को चीन के खिलाफ खेले गए मैच में जीत के साथ अपने 150वें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की उपलब्धि...

एशिया कप: इंडियन हॉकी टीम की गोलकीपर ने पूरे किये 150 इंटरनेशनल मैच
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानMon, 30 Oct 2017 09:39 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता ने जापान के काकामिगाहारा में खेले जा रहे एशिया कप-2017 में सोमवार को चीन के खिलाफ खेले गए मैच में जीत के साथ अपने 150वें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने की उपलब्धि भी हासिल की है। इस मौके पर हॉकी इंडिया (एचआई) ने सविता को बधाई भी दी। भारतीय टीम ने चीन के खिलाफ खेले गए मैच में 4-1 से जीत हासिल की। 

सविता ने 2009 में डर्बन में खेले गए स्पार कप फोर नेशन्स टूनार्मेंट के जरिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया था। इतने वर्षों में अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर सविता ने मुख्य टीम में एक अहम खिलाड़ी के रूप में अपनी जगह बनाई है।  

VIDEO: तीरंदाज की गर्दन के आर-पार गया तीर, जानें फिर भी कैसी बच गयी जान

इस साल कनाडा में आयोजित हुए हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड-2 में सविता को टूनार्मेंट के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के पुरस्कार से नवाजा गया था। इसके अलावा, वह पिछले साल महिला एशिया चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा भी थीं। 

हरियाणा निवासी 27 वर्षीय खिलाड़ी सविता 2016 में आयोजित हुए रियो ओलम्पिक खेलों में भारतीय टीम का हिस्सा थीं। 150वां अंतरार्ष्ट्रीय मैच खेलने पर सविता को बधाई देते हुए अपने एक बयान में हॉकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, “सविता एक आदर्श रही हैं और इसके साथ ही वह इतने वर्षों में विकास कर रही भारतीय टीम का हिस्सा भी रही हैं। उनका प्रदर्शन प्रेरणादायक है और मैं उन्हें इस उपलब्धि के लिए बधाई देता हूं। इसके साथ ही मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी देना चाहता हूं।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें