अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

FIFA 2018: इस बड़ी वजह से फाइनल मैच में 'अर्जेंटीना' भी होगा शामिल!

रविवार को फोने वाले वर्ल्ड कप फाइनल में 'अर्जेंटीना' की भी मौजूदगी देखने को मिलेगी। 

France vs Argentina Live (photo -AP)

फुटबॉल फैंस के लिए वर्ल्ड कप 2018 के सबसे बड़े झटकों में एक था लियोनेल मेस्सी की टीम अर्जेंटीना का प्री क्वार्टरफाइनल में बाहर हो जाना। सभी लोगों को उम्मीद थी कि अर्जेंटीना इस बार विश्व कप जरूर जीतेगी लेकिन लोगों का सपना टूट गया। हालांकि रविवार को फोने वाले वर्ल्ड कप फाइनल में 'अर्जेंटीना' की भी मौजूदगी देखने को मिलेगी। 

जी हां क्रोएशिया और फ्रांच के बीच होने वाली खिताबी भिड़ंत में अर्जेंटीना भी शामिल होगी। ये बात आपको चौंका सकती है, लेकिन सच बात यह है कि अर्जेंटीना की टीम नहीं बल्कि उस देश के रेफरी मैच में अहम भूमिका निभाएंगे। जी हां अनुभवी मैच अधिकारी नेस्टर पिताना रविवार को लुजनिकी स्टेडियम में फ्रांस और क्रोएशिया के बीच होने वाले विश्वकप फाइनल में रेफरी की भूमिका निभाएंगे। इसके अलावा अर्जेंटीना के दो अन्य रेफरी सहायक होंगे।

43 वर्षीय पिताना ने मेजबान रूस और सऊदी अरब के बीच टूनार्मेंट के उद्घाटन मुकाबले में रेफरी की जिम्मेदारी संभाली थी। रूस में उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम उन्हें फाइनल में रेफरी के रूप में मिला है। वह इसके साथ ही 2006 में होरासियो एलिजोंदो के बाद विश्वकप फाइनल में रेफरी बनने वाले अर्जेंटीना के दूसरे व्यक्ति बन गये हैं। 

पिताना ने चार वर्ष पहले ब्राजील में हुए विश्वकप में चार मैचों में रेफरी की जिम्मेदारी संभाली थी और इस विश्वकप में यह उनका पांचवां मुकाबला होगा। उनका पिछला मुकाबला फ्रांस और उरूग्वे के बीच क्वार्टरफाइनल मैच था। पिताना की मदद के लिये सह रेफरी की भूमिका में हमवतन हनार्न मेदाना और जुआन पाब्लो बेलाटी होंगे जबकि इटली के मैसीमिलानो इराटी वीडियो असिस्टेंट रेफरी(वार) की भूमिका निभाएंगे।

FIFA WC 2018: क्रोएशिया के कप्तान की अनोखी कहानी, बम धमाकों और गोलीबारी के बीच बने फुटबॉलर

VIDEO: बुर्का पहने लड़की के फुटबॉल करतब देख खिलाड़ी भी हो जाएंगे हैरान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Argentinas Nestor Pitana to referee final match of fifa world cup croatia vs france