फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलFIFA World Cup 2022: सऊदी अरब ने किया बड़ा उलटफेर, लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना को 2-1 से चटाई धूल

FIFA World Cup 2022: सऊदी अरब ने किया बड़ा उलटफेर, लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना को 2-1 से चटाई धूल

फीफा वर्ल्ड कप में आज बहुत बड़ा उलटफेर देखने को मिला जाब 51वीं रैंक वाली सऊदी अरब ने तीसरी रैंक की अर्जेंटीना को 2-1 से शिक्सत दी। मैच से पहले अर्जेंटीना का खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

FIFA World Cup 2022: सऊदी अरब ने किया बड़ा उलटफेर, लियोनेल मेसी की अर्जेंटीना को 2-1 से चटाई धूल
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 22 Nov 2022 06:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Argentina stunned as Saudi Arabia win 2-1: फीफा वर्ल्ड कप में आज बहुत बड़ा उलटफेर देखने को मिला जाब 51वीं रैंक वाली सऊदी अरब ने तीसरी रैंक की अर्जेंटीना को 2-1 से शिक्सत दी। वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले अर्जेंटीना का खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, मगर पहले ही मैच में इस बड़े उलटफेर का शिकार होने के बाद टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है।

सऊदी अरब के खिलाफ इस मुकाबले में कप्तान लियोनेल मेसी 10वें मिनट में गोल दागकर टीम को शुरुआती बढ़त दिलाने में तो कामयाब रहे थे, मगर दूसरे हाफ में विपक्षी टीम ने ऐसा पलटवार किया जिसे अर्जेंटीना झेल नहीं पाई। पहले हाफ तक मेसी की टीम 1-0 की बढ़त के साथ आगे चल रही थी। मगर दूसरे हाफ में सालेह अलसेहरी ने 48वें मिनट में गोल कर अर्जेनटीना से बढ़त छीन ली और इसके बाद सालेम अलडावसारी ने 53वें मिनट में गोलकर अर्जेंटीना पर दबदबा बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद अर्जेनटीना लगातार गोल करने का प्रयास करता रहा मगर वह सफल नहीं हो पाया।

सऊदी अरब से मिली इस शर्मनाक हार के साथ ही अर्जेंटीना की 36 मैच की विनिंग स्ट्रीक भी टूक गई है। इस दौरान अर्जेंटीना ने 25 मैच जीते थे, वहीं 11 मैच ड्रॉ रहे थे। 

सऊदी अरब 1974 के बाद अर्जेंटीना के खिलाफ फीफा वर्ल्ड कप के पहले मैच में दो गोल दागने वाली पहली टीम बन गई है। 1974 में आखिरी बार पोलैंड ने उन्हें 3-2 से शिक्सत दी थी। सऊदी अरब की यह वर्ल्ड कप के इतिहास की मात्र तीसरी जीत है। अर्जेंटीना के खिलाफ मिली इस जीत के बाद तो उनका आत्मविश्वास और बढ़ेगा।

अर्जेंटीना के अगले मुकाबले अब 27 नवंबर को मैक्सिको और 30 नवंबर को पोलैंड से है। प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिए अब उन्हें अपने बाकी बचे दोनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी।