फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलऑस्ट्रेलिया को हराकर FIFA World Cup 2022 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना, नीदरलैंड से होगा सामना

ऑस्ट्रेलिया को हराकर FIFA World Cup 2022 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना, नीदरलैंड से होगा सामना

राउंड 16 के मैच में ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मैच में 2-1 से हराकर अर्जेंटीना की टीम ने FIFA World Cup 2022 के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है, जहां टीम का सामना नीदरलैंड से होने वाला है। 

ऑस्ट्रेलिया को हराकर FIFA World Cup 2022 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना, नीदरलैंड से होगा सामना
Vikash Gaurलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 04 Dec 2022 05:47 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

FIFA World Cup 2022 के सुपर 16 के मैच शुरू हो चुके हैं। 3 दिसंबर को दो मैच राउंड 16 के खेले गए। पहले मैच में नीदरलैंड ने यूएसए को 3-1 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया, जबकि अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अब दोनों टीमों का सामना क्वार्टर फाइनल मैच में 10 दिसंबर को होगा। 

नीदरलैंड बनाम यूएसए के मैच की बात करें तो नीदरलैंड के लिए मैच के 10वें मिनट में मेमफिस डेपे ने गोल दागा। वहीं, पहले हाफ के बाद पेनल्टी कार्नर के जरिए डाले ब्लाइंड ने गोल किया। इस तरह नीदरलैंड की टीम ने 2-0 से बढ़त बनाई। हालांकि, 76वें मिनट में हाजी राइट ने यूएसए के लिए गोल किया और बढ़त को 2-1 किया, लेकिन 5 मिनट के बाद फिर से नीदरलैंड ने स्ट्राइक की और जीत के अंतर को 3-1 पहुंचा दिया, जब डेनजेल डंफ्राइस ने गोल किया।  

वहीं, अर्जेंटीना बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच रोमांचक रहा। अर्जेंटीना के लिए दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने मैच के 35वें मिनट में गोल किया और फिर जुलियन अल्वारेज ने मैच के 57वें मिनट में गोल दागा और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बढ़त को 2-0 के पार भेजा। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया को भी एक गोल का मौका मिला, लेकिन ये अर्जेंटीना ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 

आज दो और नॉकआउट

राउंड 16 में आज फ्रांस और पोलैंड के बीच मुकाबला होगा, जो भारतीय समय के अनुसार रात साढ़े 8 बजे से खेला जाएगा, जबकि एक मैच रात साढ़े 12 बजे से खेला जाएगा, जो इंग्लैंड और सेनेगल के बीच होगा। जो टीमें जीतेंगे, वो क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी।