फोटो गैलरी

Hindi News खेलVIDEO: एआर रहमान ने लॉन्च किया मेंस हॉकी वर्ल्ड कप के ऐंथम सॉन्ग का टीजर

VIDEO: एआर रहमान ने लॉन्च किया मेंस हॉकी वर्ल्ड कप के ऐंथम सॉन्ग का टीजर

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 28 नवंबर से शुरू हो रहे पुरुष हॉकी विश्व कप के आधिकारिक ऐंथम का टीजर रिलीज हो गया है। इस ऐंथम को ए.आर. रहमान ने तैयार किया है, जिसमें बॉलिवुड के 'किंग खान' यानी...

VIDEO: एआर रहमान ने लॉन्च किया मेंस हॉकी वर्ल्ड कप के ऐंथम सॉन्ग का टीजर
लाइव हिन्दुस्तान टीम।,नई दिल्ली। Mon, 19 Nov 2018 06:44 AM
ऐप पर पढ़ें

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 28 नवंबर से शुरू हो रहे पुरुष हॉकी विश्व कप के आधिकारिक ऐंथम का टीजर रिलीज हो गया है। इस ऐंथम को ए.आर. रहमान ने तैयार किया है, जिसमें बॉलिवुड के 'किंग खान' यानी शाहरुख खान नजर आ रहे हैं। 46 सेंकंड के इस वीडियो टीजर में ओडिशा की सांस्कृतिक झलक और भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं। आॅस्कर विनिंग कंपोजर एआर रहमान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है, 'हॉकी वर्ल्ड कप 2018 के ऐंथम 'जय हिंद इंडिया' का प्रोमो जिसमें शाहरुख खान और दूसरे संगीतकार भी हैं, जिन्होंने इसे बनाने में योगदान दिया।' 

गौरतलब है कि शाहरुख खान मेंस हॉकी वर्ल्ड कप 2018 के लिए प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने हॉकी पर आधारित फिल्म 'चक दे इंडिया' में भारत की महिला हॉकी टीम के कोच की भूमिका भी निभाई की है। इस ऐंथम के बोल हैं, 'जय हिंद हिंद.. जय इंडिया..।' इस वीडियो में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह के साथ अन्य हॉकी खिलाड़ी भी दिख रहे हैं। मेंस हॉकी वर्ल्ड कप भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में 28 नवंबर से 16 दिसंबर तक होगा। एआर रहमान ओपनिंग सेरेमनी में भी शिरकत करेंगे। वह कटक में वर्ल्ड कप सेलिब्रेशन इवेंट में भी परफॉर्म करेंगे। भारत को पूल-सी में बेल्जियम, दक्षिण अफ्रीका और कनाडा के साथ है।

जानिए कहां से खरीद सकेंगे मेंस हॉकी वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह का टिकट?

हॉकी इंडिया (एचआई) ने ओडिशा हॉकी विश्व कप के उद्घाटन समारोह के लिए टिकट बिक्री की घोषणा की है। इस उद्घाटन समारोह का आयोजन 27 नवम्बर को होगा और विश्व कप की शुरुआत 28 नवम्बर को होगी। इस टूनार्मेंट में शीर्ष-16 टीमें खिताब के लिए आपस में भिड़ेंगी और इसके सभी मैच कलिंगा स्टेडियम में खेले जाएंगे। जनता की मांग को देखते हुए टूनार्मेंट का टिकट 'टिकटजीनी' वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। उद्घाटन समारोह में संगीतकार ए.आर. रहमान के साथ-साथ कई बॉलीवुड हस्तियां प्रस्तुति देने वाली हैं। उद्घाटन समारोह के लिए ऑनलाइन टिकट लेने की प्रक्रिया 22 नवम्बर से  कलिंगा स्टेडियम के चार नम्बर गेट से शुरू हो जाएगी। इसके अलावा, शहर के कई अन्य इलाकों में भी टिकटों की बिक्री होगी। कटक में कई स्थानों से प्रशंसक टिकटों के लिए प्रतिदान केंद्रों का चुनाव कर सकते हैं। विश्व कप के मैचों के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। 

Watch the Teaser of 'Odisha Men's Hockey World Cup 2018' Anthem Song:

खेलों को बढ़ावा देने के लिए देश के 6 चुनिंदा खिलाड़ियों के साथ मंथन करेंगे राष्ट्रपति कोविंद

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें