Apurvi Chandela wins gold medal in ISSF World Cup 1o Meter Air Rifle Event in Germany - SHOOTING WC: अपूर्वी चंदेला का 10 मी. एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्णिम निशाना DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SHOOTING WC: अपूर्वी चंदेला का 10 मी. एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्णिम निशाना

भारत की अग्रणी महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने आईएसएसएफ विश्व कप में रविवार को स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया।

apurvi chandela jpg

भारत की अग्रणी महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने आईएसएसएफ विश्व कप में रविवार को स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया।  वर्ल्ड नंबर-1 अपूर्वी ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। अपूर्वी का इस साल यह दूसरा स्वर्ण पदक है। पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों में 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीतने वाली अपूर्वी ने फाइनल में 251.0 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया। अपूर्वी का इस साल यह दूसरा स्वर्ण पदक है। उन्होंने इससे पहले इस साल फरवरी में नई दिल्ली में आयोजित आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में भी महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता था। 26 साल की अपूर्वी क्वालीफाइंग में 633 के स्कोर के साथ दूसरे नंबर पर थी।

READ ALSO: इंडिया ओपन Boxing: मैरीकॉम, शिव, पंघाल ने जीते गोल्ड, भारत के खाते में कुल 57 पदक

राइफल और पिस्टल इवेंट में 5 निशानेबाज हासिल कर चुके हैं ओलंपिक कोटा
अपूर्वी पहले ही ओलंपिक कोटा हासिल कर चुकी हैं। चीन की वांग लुयाओ ने 250.8 के स्कोर के साथ रजत और उनकी हमवतन जू होंग ने 229.4 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता। भारत की ही एलावेनिल वलारियन चौथे नंबर पर रही। पिछले साल सिडनी जूनियर विश्व कप में स्वर्ण पदक जीतने वाली वलारियन ने 208.3 का स्कोर किया। उन्होंने क्वालीफाइंग में 632.7 के स्कोर के साथ दूसरा स्थान हासिल किया था। यहां भारतीय निशानेबाज 17 में से 12 टोक्यो ओलंपिक कोटा के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। राइफल और पिस्टल स्पर्धा में भारत पहले ही पांच कोटा हासिल कर चुका है। अपूर्वी के अलावा अंजूम मुदगिल, सौरभ चौधरी, दिव्यांश सिंह पवार और अभिषेक शर्मा पहले ही ओलंपिक कोटा प्राप्त कर चुके हैं।

सभी खेलों से जुड़े समाचार पढ़ें सबसे पहले Live Hindustan पर। अपने मोबाइल पर Live Hindustan पढ़ने के लिए डाउनलोड करें हमारा न्यूज एप। और देश-दुनिया की हर खबर से रहें अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Apurvi Chandela wins gold medal in ISSF World Cup 1o Meter Air Rifle Event in Germany