फोटो गैलरी

Hindi News खेलटेनिस: सिंगापुर में ITF चैंपियन बनीं अंकिता रैना, जीता सीजन का पहला खिताब

टेनिस: सिंगापुर में ITF चैंपियन बनीं अंकिता रैना, जीता सीजन का पहला खिताब

भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने सिंगापुर में 25,000 डॉलर की प्रतियोगिता के फाइनल में शीर्ष वरीय अरांत्जा रस को हराकर उलटफेर करते हुए 2019 सत्र में पहला और कुल 8वां एकल खिताब अपने नाम...

टेनिस: सिंगापुर में ITF चैंपियन बनीं अंकिता रैना, जीता सीजन का पहला खिताब
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 21 Jan 2019 08:14 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने सिंगापुर में 25,000 डॉलर की प्रतियोगिता के फाइनल में शीर्ष वरीय अरांत्जा रस को हराकर उलटफेर करते हुए 2019 सत्र में पहला और कुल 8वां एकल खिताब अपने नाम किया। 

ऑस्ट्रेलियाई ओपन क्वालीफायर के बाद इस टूर्नामेंट में खेल रही अंकिता ने एक घंटे 23 मिनट तक चले मुकाबले में नीदरलैंड की शीर्ष वरीय और दुनिया की 122वें नंबर की खिलाड़ी को 6-3 6-2 से मात दी। 
टूर्नामेंट में चार वरीय खिलाड़ियों को शिकस्त देने वाली अंकिता ने शुरुआत नीदरलैंड की आठवीं वरीय लेस्ले करखोवे को दूसरे दौर में हराकर की। 

25 साल की इस भारतीय खिलाड़ी ने फिर दूसरी वरीयता प्राप्त उज्बेकिस्तान की सबिना शारीपोवा को तथा स्विट्जरलैंड की तीसरी वरीय कोनी पेरिन को हराया। अंकिता ने इस तरह खिताब जीतने से 50 अंक अपनी झोली में डाले, जिससे उनकी 168 की एकल रैंकिंग में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। सोमवार को ताजा डब्ल्यूटीए रैंकिंग जारी होगी। 

AUSTRALIAN OPEN: ग्रीस के 20 वर्षीय सिटसिपास से हारकर बाहर हुए रोजर फेडरर

उन्होंने कहा, ''मैं लंबे समय से अपनी सर्विस पर काम कर रही हूं और मुझे लगता है कि इससे अब मदद मिलना शुरू हो गया है। मुझे लगता है कि अब मेरे स्ट्रोक्स में ज्यादा ताकत आ गई है। इससे साल के पहले टूर्नामेंट में खेलने में मदद मिली जो ग्रैंडस्लैम था। इससे आत्मविश्वास में काफी बढ़ोतरी होती है।''

उन्होंने कहा, ''हालांकि मैं थोड़ी निराश थी कि ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी, जबकि मैं इसकी उम्मीद लगाए थी। यह अंकिता का 25,000 डॉलर इनामी राशि के स्तर का चौथा खिताब था, बाकी चार 10,000 डॉलर इनामी राशि के हैं। पिछले साल उन्होंने ग्वालियर (25 हजार डॉलर) और नोनथा बुरी (25 हजार डॉलर) में ट्रॉफी जीती थी।

जीवन की सबसे उम्दा दौड़ लगा सुधा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया

अंकिता फेड कप की तैयारी से पहले दो और टूर्नामेंट खेलेंगी, जिसकी शुरुआत फरवरी के पहले हफ्ते में कजाखस्तान के अस्ताना में होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें