DA Image
9 मई, 2021|12:00|IST

अगली स्टोरी

अंकिता रैना का शानदार प्रदर्शन जारी, पहली बार डब्ल्यूटीए खिताब जीता, रैंकिंग में भी लगाई बड़ी छलांग

ankita raina   reuters file photo

भारत की अंकिता रैना ने शुक्रवार को अपनी रूसी जोड़ीदार कैमिला रखिमोवा के साथ मिलकर फिलिप आइलैंड ट्राफी टेनिस टूर्नामेंट में महिला युगल का खिताब जीता जो उनका पहला डब्ल्यूटीए खिताब है। इस जीत से यह 28 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी महिला युगल रैंकिंग में अपने करियर में पहली बार शीर्ष 100 में भी शामिल हो जाएगी। अंकिता और कैमिला की जोड़ी ने फाइनल में अन्ना बिलिनकोवा और अनस्तेसिया पोटापोवा की रूसी जोड़ी को 2-6, 6-4, 10-7 से हराया। 

सेरेना विलियम्स का टूटा सपना, फाइनल में पहुंचीं नाओमी ओसाका
     
भारतीय खिलाड़ी ने इस जीत से अपनी रूसी जोड़ीदार के साथ 8000 डालर बांटे और उन्हें 280 रैंकिंग अंक मिले। इससे वह अगले सप्ताह जारी होने वाली डब्ल्यूटीए रैंकिंग में 94वें स्थान पर पहुंच जाएगी। अंकिता अभी 115वें स्थान पर है। 

सीको हाशिमोतो बनीं टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति की नई अध्यक्ष

वह छह बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सानिया मिर्जा के बाद शीर्ष 100 में जगह बनाने वाली दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बनेंगी। अंकिता ने शुक्रवार की जीत से पहले आईटीएफ युगल खिताब और डब्ल्यूटीए सीरीज जीती थी। पिछले दो सप्ताह अंकिता के लिए यादगार रहे। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के महिला युगल में भाग लेकर ग्रैंडस्लैम में डेब्यू किया और डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट के एकल में मुख्य ड्राॅ का एक दौर का मैच जीता। 

AUS OPEN 2021: जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंचे दानिल मेदवेदेव
    
अंकिता ने कहा, ''यह सप्ताह शानदार रहा। कैमिला और मैं पहली बार साथ में खेल रहे थे। हमने ड्राॅ से केवल 20 मिनट पहले हस्ताक्षर किए थे क्योंकि प्रवेश सूची को लेकर काफी भ्रम बना हुआ था। कैमिला आक्रामक होकर खेलती और उनके स्ट्रोक शानदार हैं। मैंने उसे केवल आक्रामक बने रहने के लिए कहा और उसने ऐसा किया।" उन्होंने कहा, ''पहला डब्ल्यूटीए खिताब और युगल रैंकिंग में टाॅप 100 में जगह मिलना शानदार है। मैं अब एकल के टाॅप 100 में जगह बनाने पर ध्यान दूंगी।" अंकिता अगले सप्ताह एडीलेड इंटरनेशनल में खेलेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ankita Raina great performance continues won the WTA title for the first time also made a big jump in the ranking