फोटो गैलरी

Hindi News खेललक्ष्य सेन और सायना नेहवाल ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर

लक्ष्य सेन और सायना नेहवाल ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल की ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा जब वह जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ शिकस्त के साथ ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के महिला एकल के पहले...

लक्ष्य सेन और सायना नेहवाल ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर
एजेंसी,बर्मिंघमThu, 12 Mar 2020 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल की ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा जब वह जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ शिकस्त के साथ ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के महिला एकल के पहले दौर से बाहर हो गईं जबकि लक्ष्य सेन पुरुष एकल के दूसरे दौर में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से सीधे गेम में पराजित हो गये। सायना को बुधवार को दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ सिर्फ 28 मिनट में 11-21 8-21 से हार झेलनी पड़ी।

लक्ष्य सेन को पुरुष एकल के 45 मिनट तक चले दूसरे दौर के मैच में दूसरे वरीय और दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर से 17-21 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने हांगकांग के च्युक यू ली को 59 मिनट चले पहले दौर के कड़े मुकाबले में 17-21 21-8 21-17 से हराया था।

कोरोना वायरस का खौफ: दर्शकों के बिना ही बंद दरवाजों में होगा आईएसएल फाइनल

सायना बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 46267 अंक के साथ 20वें स्थान पर चल रही हैं और 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता को 2020 टोक्यो खेलों में जगह बनाने के लिए 28 अप्रैल की कट आफ तारीख तक शीर्ष 16 में जगह बनानी होगी। सायना को ओलंपिक में क्वॉलिफाई करने के लिए कुछ अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे। आगामी हफ्तों में इस भारतीय खिलाड़ी को स्विस ओपन (17 से 22 मार्च), इंडिया ओपन (24 से 29 मार्च) और मलेशिया ओपन (21 मार्च से पांच अप्रैल) में हिस्सा लेना है।

जापान की खिलाड़ी के खिलाफ सायना की 11 मुकाबलों में यह नौवीं हार है। वह मौजूदा सत्र में तीसरी बार पहले दौर में बाहर हुईं। सायना की हार के साथ महिला एकल में विश्व चैंपियन पीवी सिंधु भारत की एकमात्र उम्मीद बची हैं। सिंधु ने बुधवार को अमेरिका की बेइवेन झेंग को सीधे गेम में हराया था। पुरुष एकल में बुधवार को पी कश्यप पहले दौर के मुकाबले के बीच से हट गए जबकि बी साइ प्रणीत को हार का सामना करना पड़ा।

कोरोना कहर: सरकारी दिशानिर्देशों के बाद खाली स्टेडियमों में होंगी खेल प्रतियोगिताएं

कश्यप ने सिर्फ एक मिनट बाद ही शेसार हिरेन रुस्तावितो के खिलाफ मुकाबले से हटने का फैसला किया। वह उस समय 0-3 से पीछे थे। मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने भी दूसरे दौर में जगह बनाई जब सी वेई झेंग और या कियोंग हुआंग की शीर्ष वरीय जोड़ी उस समय मुकाबले से हट गई जब 4-5 से पीछे थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें