DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Davis Cup: पाकिस्तान में न खेलने पर कुरैशी ने की भारतीय खिलाड़ियों की आलोचना

पाकिस्तान की टीम को प्रतियोगिता के एशिया-ओसेनिया ग्रुप-आई के टाई में 14 और 15 सितंबर को इस्लामाबाद के पाकिस्तान स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में भारत का सामना करना है।  

indian davis cup players rohan bopanna and divij sharan  afp

पाकिस्तान के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एसाम उल हक कुरैशी ने आगामी डेविस कप मुकाबले पाकिस्तान में खेलने से बचने के लिए भारतीय खिलाड़ियों की आलोचना की है। अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) से यह मुकाबले को कहीं और स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है। कुरैशी इस समय अमेरिका में हैं जहां वह साल के अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिकी ओपन की तैयारियों में व्यस्त हैं। 

कुरैशी ने अमेरिका से पाकिस्तानी अखबार 'द नेशन' को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि ये खिलाड़ी कई बार पाकिस्तान का दौरा कर चुके हैं और उन्होंने पाकिस्तान टेनिस महासंघ (पीटीएफ) की ओर से अच्छी मेहमान नवाजी का आनंद उठाया है। 

डेविस कप: ITF सुरक्षा सलाहकारों से आज बातचीत करेगा भारत

कुरैशी ने कहा, “आईटीएफ की सुरक्षा टीम पहले ही पाकिस्तान का दौरा कर चुकी है और उन्होंने यहां की सरकार द्वारा उठाए गए सुरक्षा प्रबंधों पर संतुष्टि जाहिर की है। पीटीएफ पहले ही यह आश्चासन दे चुकी हैं कि वे भारतीय प्रतिनिधिमंडल को रेड बॉक्स सुरक्षा मुहैया कराएगी तो फिर वे लोग क्यों ऐसा बहाना बना रहे हैं।”   

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा कि भारत अगर ऐसे ही बहाना बनाता है तो आईटीएफ को उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों से अनुरोध किया वे अपने दिमाग का इस्तेमाल करें और देखें कि वे लोग पहले भी पाकिस्तान का दौरा कर चुके हैं और वे यहां की परिस्थितियों से अच्छी तरह से अवगत हैं।  

कुरैशी ने कहा, “ भारतीय टीम पाकिस्तान से ज्यादा मजबूत और संतुलित टीम है और कागजों पर वे शतप्रतिशत जीत के दावेदार हैं। उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं , जो टॉप-100, टॉप-200 और टॉप-50 में हैं, जो बड़े टूर्नामेंटों में खेलते हैं।” 

सिनसिनाटी मास्टर्स: डेनिल मेदवेदेव और मेडिसन कीज ने जीता खिताब

पाकिस्तान की टीम को प्रतियोगिता के एशिया-ओसेनिया ग्रुप-आई के टाई में 14 और 15 सितंबर को इस्लामाबाद के पाकिस्तान स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में भारत का सामना करना है।  

उन्होंने कहा, “हमारी जीत की संभावना ना के बराबर हैं, लेकिन हम किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ खेलने से नहीं डर रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को दिखाने का यह सबसे बड़ा अवसर है कि भारत-पाकिस्तान डेविस कप में खेल रहे हैं। यह टेनिस और दोनों देशों के लोगों के लिए बहुत अच्छा होगा।” 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Aisam Qureshi takes a swipe at India s lame excuses on Davis Cup tie