DA Image
22 फरवरी, 2021|9:15|IST

अगली स्टोरी

एयर इंडिया ने शूटर मनु भाकर के उत्पीड़न के आरोपों को किया खारिज

manu bhaker  photo credit   twiiter

एयर इंडिया ने भारतीय निशानेबाज मनु भाकर के दिल्ली एयरपोर्ट पर अपने दो एयरलाइन स्टाफ द्वारा उत्पीड़न के आरोपों से इनकार किया। रविवार को जारी बयान में एयर इंडिया ने दावा किया कि भाकर जब 19 फरवरी को अपनी मां के साथ दिल्ली से भोपाल जा रही थीं तो उनसे वैध दस्तावेज मांगे गए थे जबकि इस निशानेबाज ने एयरलाइन के स्टाफ पर उत्पीड़न और अपमान करने के आरोप लगाए थे। इस 19 साल की राष्ट्रमंडल खेलों और युवा ओलंपिक की स्वर्ण पदकधारी पिस्टल निशानेबाज ने एयरलाइन से इन दोनों अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

एयर इंडिया ने बयान में कहा, ''हमारे कर्मचारी मनोज गुप्ता पूरे समय काउंटर पर थे और उन्होंने किसी भी समय सीधे भाकर से बात नहीं की। इसे सीसीटीवी की फुटेज से भी देखा जा सकता है। इसलिये उनके द्वारा दुर्व्यवहार के आरोप का मामला पैदा ही नहीं होता।'' इसके अनुसार सीसीटीवी के फुटेज भी यात्री के घूस लेने के आरोपों और मोबाइल फोन छीनने के आरोपों को गलत साबित करते हैं। एयर इंडिया के अनुसार दिल्ली एयरपोर्ट काउंटर पर प्रवेश के समय भाकर ने अधिकारियों को बताया कि उनके पास एक एयर पिस्टल और 0.22 बोर गन है।

नोवाक जोकोविच ने जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 का खिताब

बयान के अनुसार, ''उन्हें हमारे काउंटर अधिकारियों ने दस्तावेज लाने की सलाह दी जो हथियार ले जाने के लिये अनिवार्य होते हैं। एयर इंडिया के सुरक्षा अधिकारियों ने भी इसे सही बताया। जब भाकर ने दस्तावेज दिखाए तो उन्हें बताया गया कि ये 'वैध नहीं थे क्योंकि इस पर केवल राष्ट्रीय राइफल संघ के सहायक सचिव के ही हस्ताक्षर थे।'' एयर इंडिया के कहा कि नियमों के अनुसार संबंधित संघ के सचिव या अध्यक्ष के हस्ताक्षर ही शुल्क की छूट के लिए मान्य होते हैं जिसकी जानकारी एयर इंडिया वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

मालदीव में खेलों को बढ़ावा देने के लिए भारत ने की बड़ी मदद की घोषणा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Air India denies Manu Bhaker allegation of harassment at Delhi airport