DA Image
3 दिसंबर, 2020|12:55|IST

अगली स्टोरी

कोविड संक्रमण के बाद दिमित्रोव ने जीता पहला मैच, महिला वर्ग में शीर्ष वरीय बाहर

grigor dimitrov  ap

कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण दो महीने पहले तक बमुश्किल चल फिर पाने वाले ग्रिगोर दिमित्रोव ने वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीता, लेकिन उनके लिए परिणाम अधिक मायने नहीं रखता। 

बुल्गारिया के इस 29 वर्षीय खिलाड़ी ने फ्रांस के उगो हंबर्ट को 6-3, 6-4 से हराने के बाद कहा, ''मैंने स्वयं से कहा कि मुझे प्रयास करना चाहिए और आज मैं यहां मैच खेल रहा हूं। सच कहूं तो मैं यहां आकर, टूर्नामेंट में भाग लेकर ही खुश था। मैच छोड़िये मैं अभी टेनिस को लेकर भी बात नहीं कर रहा हूं।''

बायर्न म्यूनिख ने PSG को हराकर छठी बार जीता यूरोपीय कप 

इस बीच इस हार्डकोर्ट टूर्नामेंट के महिला वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा और सोफिया केनिन के अलावा 2017 की यूएस ओपन चैंपियन सलोनी स्टीफन्स भी बाहर हो गई। 
पिलिसकोवा को रूस की वेरोनिका कुद्रेमेतोवा ने 7-5, 6-4 से जबकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन केनिन को फ्रांस की एलिज कोर्नेट ने 6-1, 7-6 (7) से हराया। स्टीफन्स को कारोलिना गर्सिया के हाथों 6-3, 7-6 (4) से हार झेलनी पड़ी। 

VIDEO: रोमन रेंस ने WWE रिंग में की वापसी, फीन्ड-स्ट्रोमैन पर किया खतरनाक हमला

दिमित्रोव को जून में क्रोएशिया और सर्बिया में नोवाक जोकोविच द्वारा आयोजित प्रदर्शनी सीरीज में भाग लेने के दौरान कोरोना वायरस के लिए पॉजीटिव पाया गया था। जोकोविच भी इस बीमारी से संक्रमित पाए गए थे। वह पीठ दर्द के कारण वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन के युगल से हट गए, लेकिन उन्हें अभी एकल ड्रॉ में रखा गया है। यूएस ओपन 31 अगस्त से शुरू होगा और उस लिहाज से यह टूर्नामेंट काफी महत्वपूर्ण है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:After COVID 19 Grigor Dimitrov wins in New York women seeds out