DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बहरीन से 14 जनवरी 2011 की हार का बदला लेने उतरेगा भारत 

Indian Football Team (Reuters Photo)

एशिया कप 2011 में 14 जनवरी को बहरीन ने भारत को 5-2 से करारी शिकस्त दी थी। इस एएफसी एशिया कप फुटबॉल (AFC Asian Cup 2019) में भी भारत-बहरीन का मुकाबला 14 जनवरी को ही है। ऐसे में भारत बहरीन पर जीत दर्ज कर सात साल पहले एशिया कप के हार का बदला लेना चाहेगा।  

यह महज संयोग ही है कि इस एशिया कप में भी बहरीन के साथ 14 जनवरी को ही मुकाबला है।
 
भारतीय फुटबॉल टीम ने अब तक इस एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया है। पहले मुकाबले में थाइलैंड को 4-1 से मात देकर अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे, लेकिन दूसरे मैच में कई मौके गंवाकर यूएई से हार के बाद भारत पर टूर्नामेंट से बाहर होने का भी खतरा है। 

AFC Asian Cup 2019: सुनील छेत्री की नजरें बाईचुंग भूटिया के रिकॉर्ड पर 

ऐसे में अंतिम 16 का सफर तय करने के लिए बहरीन के खिलाफ आखिरी लीग मैच में भारत को  ड्रॉ की जरुरत है।  भारत के पास एक जीत और एक हार के बाद तीन अंक हैं। इतने अंक ही थाइलैंड के पास भी है। बहरीन दो मैच खेलकर एक अंक के साथ चौथे पायदान पर है। पहले दो स्थान रखने वाली टीम नॉक आउट के  लिए क्वालीफाई करेगी। 

वहीं, तीसरे स्थान पर रहने वाली विभिन्न समूहों की चार टीमों को रैंकिंग के आधार पर  अगले दौर में प्रवेश मिलेगा। ऐसे में अगर भारत बहरीन के खिलाफ ड्रा खेलता है तो  क्वालीफाई कर जाएगा। यूएई ए ग्रुप में चार अंकों के साथ सबसे ऊपर है। इस समूह में सभी टीमों के एक-एक मैच बचे हैं। यूएई अपने आखिरी लीग मुकाबले में थाइलैंड से भिड़ेगा। 

एशियाई फुटबॉल की सबसे बड़ी संस्था ने की भारतीय फुटबॉल टीम की प्रशंसा

पूर्व अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर अनादि बरुआ बताते हैं कि भारत के पास क्वालीफाई करने के पूरे मौके हैं। ड्रॉ की स्थिति में भी भारत को अगले दौर में क्वालीफाई कर जाएगा संभावना बनती है, लेकिन टीम को इस मैच में जी-जान लगाकर जीत दर्ज करनी चाहिए। 

14 जनवरी 2011 को इस्माल अब्दुल्लातिफ ने चार गोल दागे थे
एशिया कप के भारत और बहरीन के बीच हुए मुकाबले में बहरीन के इस्माइल अब्दलातिफ ने चार गोल दागकर भारतीय टीम को करारी शिकस्त देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस मैच में यह खिलाड़ी नहीं होगा। एक गोल एश ने किया था। भारत की ओर से सुनील छेत्री और गौरमांगी सिंह ने एक-एक गोल दागा था। सुनील छेत्री इस टूर्नामेंट में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं गौरमांगी भारतीय टीम में नहीं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AFC Asian Cup 2019 India vs Bahrain preview India in pursuit of history