DA Image
3 मार्च, 2021|11:35|IST

अगली स्टोरी

एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट: भारत ने मोंटेनेग्रो मुक्केबाजी टूर्नामेंट में हासिल किए दो गोल्ड मेडल

vinka  l  and sanamacha chanu  photo credit  bfi

विनका (60 किग्रा) और टी सनामाचा चानू (75 किग्रा) ने गोल्ड मेडल जीते जिससे भारत के युवा मुक्केबाजों ने मोंटेनेग्रो के बुदवा में चल रही 30वें एड्रियाटिक पर्ल टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। दो गोल्ड मेडल के अलावा भारतीय मुक्केबाजों ने दो सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल भी जीते। इससे पहले अल्फिया पठान (81 किग्रा से अधिक) ने मौजूदा टूर्नामेंट में भारत के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता था। रोहतक की विनका ने फाइनल में मोलदोवा की क्रिस्टीना क्रिपर को 5-0 से हराया जबकि 75 किग्रा वर्ग में ऑल इंडिया फाइनल में मणिपुर की सनामाचा ने राज साहिबा को 5-0 से शिकस्त दी।

एयर इंडिया ने शूटर मनु भाकर के उत्पीड़न के आरोपों को किया खारिज

भारत को दूसरा सिल्वर मेडल महिला 48 किग्रा वर्ग में मिला जहां गीतिका को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद फाइनल में उज्बेकिस्तान की फारजोना फोजिलोवा के खिलाफ 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। महिला 57 किग्रा सेमीफाइनल में प्रीति को मोंटेनेग्रो की बोजाना गोजकोविच के खिलाफ 1-4 की हार के साथ ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा। पुरुष वर्ग में प्रियांशु डबास (49 किग्रा) और जुगनू (91 किग्रा से अधिक) ने ब्रॉन्ज मेडल जीते। दोनों मुक्केबाजों को अपने अपने सेमीफाइनल मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। प्रियांशु को उज्बेकिस्तान के इशजोनोव इब्रोखिम के खिलाफ करीबी मुकाबले में 2-3 से हार झेलनी पड़ी जबकि जुगनू को एकतरफा मुकाबले में युक्रेन के वेसिल तकाचुक ने 5-0 से हराया।

नोवाक जोकोविच ने जीता ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 का खिताब

महिला 64 किग्रा क्वार्टर फाइनल में लकी राणा ने उज्बेकिस्तान के गुलशोदा इस्तामोवा को 3-0 से हराया। वह रविवार को ही होने वाले फाइनल में फिनलैंड के लिया पुकिला से भिड़ेंगे। लकी के अलावा भारत की दो और महिला मुक्केबाज अंतिम दिन गोल्ड मेडल के लिए चुनौती पेश करेंगी। बेबीरोजिसाना चानू (51 किग्रा) और अरूणधति चौधरी (69 किग्रा) भी आज खिताबी मुकाबले में उतरेंगी। बेबीरोजिसाना को उज्बेकिस्तान की सबीना बोबोकुलोवा जबकि अरूणधति को युक्रेन की मारयाना स्टोइको से भिड़ना है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Adriatic Pearl Boxing Vinka Sanamacha Chanu Win Gold Medals