फोटो गैलरी

Hindi News खेलनोवाक जोकोविच से पूनावाला ने किया वैक्सीन लगवाने का आग्रह, ट्विटर पर शेयर किया वीडियो

नोवाक जोकोविच से पूनावाला ने किया वैक्सीन लगवाने का आग्रह, ट्विटर पर शेयर किया वीडियो

कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविशील्ड की निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला ने गुरुवार को दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच से कोरोना वैक्सीन...

नोवाक जोकोविच से पूनावाला ने किया वैक्सीन लगवाने का आग्रह, ट्विटर पर शेयर किया वीडियो
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 17 Feb 2022 09:42 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस की वैक्सीन कोविशील्ड की निर्माता सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला ने गुरुवार को दुनिया के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी सर्बियाई दिग्गज नोवाक जोकोविच से कोरोना वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया। नोवाक जोकोविच काफी समय से कोरोना वैक्सीन लगवाने के खिलाफ रहे हैं और हाल में भी उन्होंने इसका समर्थन किया था। 

पूनावाला ने ट्विटर पर टेनिस खेलते हुए एक वीडियो शेयर किया है और इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "मैं कोरोना वैक्सीन न लगवाने के आपके व्यक्तिगत विचारों का सम्मान करता हूं और आपको खेलते हुए देखना पसंद करता हूं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि आप अपना विचार बदल देंगे। इस बीच बाकी हम सब अब ग्रैंड स्लैम में मौका पा सकते हैं।"

गौरतलब है कि जोकोविच ने पिछले दिनों एक बयान में कहा था कि वह वैक्सीन लगवाने के बजाय भविष्य में ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंटों से बाहर होने के लिए तैयार हैं। वह पिछले महीने 2022 के पहले ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रतस्पिर्धा नहीं कर सके थे, क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के कोरोना टीकाकरण नियमों का पालन करने में विफल पाए जाने पर ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा निर्वासित (डिपोर्ट) कर दिया गया था। 

नोवाक जोकोविच ने कई दिन तक इसके लिए लड़ाई लड़ी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने कहा था कि इससे कोरोना की वैक्सीन के खिलाफ अन्य लोगों की भी आवाज बुलंद होगी। यही कारण था कि नोवाक जोकोविच को मेलबर्न से ही वापस अपने देश जाना पड़ा था। यहां तक कि आगे वे फ्रेंच ओपन या विंबलडन में खेल पाएंगे या नहीं, इस पर भी संशय बना हुआ है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें