अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिमा दास पर 'अंग्रेजी वाले' ट्वीट से नाराज हुए AAP नेता कुमार विश्वास, खेल मंत्री से कही ये बात

एएफआई द्वारा हिमा की अंग्रेजी पर की गई टिप्पणी को लेकर छिड़ी बहस में आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास भी कूद पड़े।

Kumar Vishwas

अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारते के लिए स्वर्ण पदक जीतकर हिमा दास ने बड़ा इतिहास रच दिया। लेकिन एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया यानि AFI ने हिमा दास को लेकर ऐसा ट्वीट कर दिया जिसे लेकर बवाल मचा हुआ है। एएफआई द्वारा हिमा की अंग्रेजी पर की गई टिप्पणी को लेकर छिड़ी बहस में आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास भी कूद पड़े।

इंटरनेट पर भारतीय एथलेटिक्स महासंघ को हिमा को बधाई देने के लिए किए गए ​ट्वीट में एक चूक के कारण ट्रोल होना पड़ा। लोगों ने कहा कि इस ट्वीट में ने हिमा की अंग्रेजी का मजाक उड़ाया है। इसी बात पर कुमार विश्वास भी फेडरेशन से नाराज दिखे और उन्होंने ट्वीट के जरिए खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को इसकी शिकायत की। कुमार विश्वास ने ट्वीट में लिखा, 'अंग्रेज़ी फ्लूयंट नहीं है? इस बात का क्या मतलब है @afiindia ? धाविका की मैदान में गति अपेक्षित है या अंग्रेजी में ?' इसके साथ ही उन्होंने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को संस्थान की भाषा पर ध्यान देने के लिए भी कहा।

VIDEO: अपने ही फेडरेशन ने उड़ाया हिमा दास का मजाक, तो भड़क गए लोग

VIDEO: प्रधानमंत्री-राष्ट्रपति सहित अन्य राजनीतिज्ञों ने हिमा दास को किया सलाम, पढ़ें

बता दें कि एएफआई ने हिमा पर ट्वीट उनके फाइनल मैच से पहले किया था। लोगों के गुस्से के बाद एएफआई ने इस ट्वीट के लिए सार्वजनिक माफी भी मांगी। इस माफी के बाद आप ने कुमार विश्वास ने नरम भाव से संस्थान आभार व्यकित किया। उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, 'आभार @afiindia ! #HimaDas की विजय पर पूरे देश में उत्सव का माहौल है! प्रयास करिए कि आपके द्वारा दी गई सुविधाओं से प्रेरित होकर, ऐसी असंख्य बेटियां-बेटे देश को, विश्व खेल-रंगमंच पर चढ़ते तिरंगे के सुनहरे पल देते रहें।' 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:aap leader kumar vishwas unhappy over hima das english related controversial tweet by AFI