फोटो गैलरी

Hindi News खेलइंटरनेशनल मैचों का शतक लगा चुके 29 फुटबॉलर विश्वकप में दिखा रहे हैं दम

इंटरनेशनल मैचों का शतक लगा चुके 29 फुटबॉलर विश्वकप में दिखा रहे हैं दम

अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों का शतक लगा चुके 29 फुटबॉलर फीफा विश्वकप फुटबॉल में दमखम दिखा रहे हैं। अनुभवी खिलाड़ियों के होने से टीमों को फायदा भी मिल रहा है। 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले चुके सबसे...

इंटरनेशनल मैचों का शतक लगा चुके 29 फुटबॉलर विश्वकप में दिखा रहे हैं दम
राजेश शर्मा,नई दिल्लीWed, 20 Jun 2018 02:03 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों का शतक लगा चुके 29 फुटबॉलर फीफा विश्वकप फुटबॉल में दमखम दिखा रहे हैं। अनुभवी खिलाड़ियों के होने से टीमों को फायदा भी मिल रहा है। 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले चुके सबसे अधिक खिलाड़ियों को पनामा ने टीम में जगह दी है। इसके अलावा 17 और देशों ने इन अनुभवी फुटबॉलरों पर विश्वास जताया है।

फीफा की विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें...

स्पेन के दिग्गज फुटबॉलर एस रामोस इस विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट के सबसे अनुभवी फुटबॉलर माने जा सकते हैं। उन्हें 153 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव है। मिस्र के एसान अल हैदरी 151 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। वहीं पुर्तगाल के कप्तान और अपने बल पर मैच का रुख बदलने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी 151 मुकाबले खेल चुके हैं। इनके अनुभव का लाभ पुर्तगाल और स्पेन के बीच हुए मुकाबले में देख चुके हैं। अंतिम क्षणों में एक गोल कर टीम को बराबरी दिलाई थी। तीनों गोल रोनाल्डो ने ही किए थे। मेक्सिको के राफेल मार्चेज ने 145 मुकाबलों में देश की ओर से दमखम दिखाया है। इन खिलाड़ियों ने विश्वकप में शानदार प्रदर्शन कर अपने अनुभवी होने का लाभ भी टीम को दिया।

VIRAL PICS: पोलैंड की हार, कप्तान रॉबर्ट लेवांडोवस्की की पत्नी ने ऐसे दिया दिलासा

fifa world cup 2018: प्रैक्टिस सेशन में नहीं दिखे नेमार, ब्राजील के लिए खतरे की घंटी

पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और भारतीय महिला टीम के पूर्व मुख्य प्रशिक्षक अनादि बरुआ के मुताबिक 'अनुभवी खिलाड़ियों से टीम को विपरित परिस्थितियों में काफी लाभ मिलता है। खासकर जब आप विश्वकप फुटबॉल खेल रहे हों। ऐसे में 100 से अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी मैच के परिणाम को बदलने का माद्दा रखते हैं।'

कई ने विश्व कप में 100 मैच पूरे किए तो कुछ करने वाले हैं

रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट में स्विट्जरलैंड के कप्तान स्टेफन लिसस्टेनर ने अंतरराष्ट्रीय करियर का 100 मैच खेले। पोलैंड के जैकब ब्लैजिकोवेस्की ने भी 100वां मैच खेला। आने वाले मुकाबलों में स्पेन के गेर्राड पिक अपने 100 मैच पूरे कर सकते हैं। अब तक उन्होंने 99 मैच खेले हैं। इसी तरह फ्रांस के ह्यृगो लॉरिस भी 99वें मैच खेल चुके हैं। यह भी विश्वकप टीम में हैं। पनामा के अरमांडो कूपर ने भी 99 मैच पूरे किए हैं। उन्हें भी अपने 100वें मैच का इंतजार है। जो इस विश्वकप में पूरा होते दिख रहा है। पनामा को अभी दो मैच खेलने हैं।

इन देशों में हैं 100 या इससे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी

पनामा (6), स्पेन (4), मेक्सिको (4), उरुग्वे (4), जापान (3), रूस (2), पुर्तगाल (2), अर्जेंटीना (2), मिस्र (2), कोस्टा रिका (2), स्वीडन (1), सर्बिया (1), पोलैंड (1), क्रोएशिया (1), बेल्जियम (1), ऑस्ट्रेलिया (1), सउदी अरब (1)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें