फोटो गैलरी

Hindi News खेलCWG2018: मेंस हॉकी टीम जीत के साथ सेमीफाइनल में, स्क्वाश में भी मिली जीत

CWG2018: मेंस हॉकी टीम जीत के साथ सेमीफाइनल में, स्क्वाश में भी मिली जीत

भारतीय मेंस हॉकी टीम ने 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के छठे दिन मलेशिया को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। भारत ने गोल्ड कोस्ट हॉकी स्टेडियम में खेले गए मैच में मलेशिया को 2-1 से हारया। भारत के...

CWG2018: मेंस हॉकी टीम जीत के साथ सेमीफाइनल में, स्क्वाश में भी मिली जीत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,गोल्ड कोस्टTue, 10 Apr 2018 11:29 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मेंस हॉकी टीम ने 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के छठे दिन मलेशिया को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। भारत ने गोल्ड कोस्ट हॉकी स्टेडियम में खेले गए मैच में मलेशिया को 2-1 से हारया। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने तीसरे और 44वें मिनट में गोल किए जबकि मलेशिया के लिए फैजल सारी ने 16वें मिनट में इकलौता गोल किया। हरमनप्रीत ने दोनों गोल पेनल्टी कॉर्नर पर किए।

कॉमनवेल्थ गेम्स की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें... 

भारत ने मैच की शानदार शुरुआत की और तीसरे मिनट में ही बढ़त ले ली। मैच के तीसरे मिनट में ही भारत ने मलेशिया के घेरे में जगह बनाई और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया जिसपर हरमनप्रीत ने गोल करते हुए भारत को 1-0 से आगे कर दिया। दूसरे क्वॉर्टर में मलेशिया बराबरी करने में सफल रही। मलेशिया के लिए ये गोल फैजल सारी ने किया। फैजल के पास गेंद आई और वो उसे लेकर अकेले आगे बढ़ दिए।

उन्होंने आसानी से वन-टू-वन में भारत के गोलकीपर पी.आर. श्रीजेश को मात देते हुए बराबरी का गोल किया। अगले ही मिनट भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन भारत के हिस्से दूसरा गोल नहीं आया। तीसरे क्वॉर्टर के आखिरी पलों में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर हरमनप्रीत ने गोल करते हुए भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी। अंत में यही निर्णायक स्कोर साबित हुए। भारत का अभी एक लीग मैच बचा है, लेकिन टीम ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली।

CWG 2018: भारतीय महिलाओें के बाद पुरुषों ने भी जीता TT में गोल्ड, पहली बार किया ये कारनामा...

CWG 2018: गोल्ड कोस्ट में भारतीय बैडमिंटन टीम का जलवा, मिक्स्ड इवेंट में जीता गोल्ड

स्क्वाश में पाकिस्तान को दी मात

भारत की जोशना चिनप्पा और दीपिका पल्लीकल ने स्क्वाश के विमेंस डबल्स में पाकिस्तान की फैजा जफर और मोदिना जफर को मात देकर अगले दौर में जगह बना ली है। भारतीय जोड़ी ने पूल-सी के अपने पहले मैच में पाकिस्तान की जोड़ी को 2-1 से मात दी। दीपिका और जोशना की जोड़ी पहला गेम 10-11 से हार गई थी लेकिन इन दोनों ने अगले दो गेम 11-0, 11-1 से जीत मैच अपने नाम किया। ये मैच कुल 22 मिनट तक चला।

पैरा-तैराकीः महिलाओं की एस-8 50 मीटर फ्रीस्टाइल के फाइनल में वैष्णवी

भारत की महिला पैरा-तैराक वैष्णवी विनोद जगताप ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए महिलाओं की एस-8 50 मीटर फ्रीस्टाइल इवेंट के फाइमल में प्रवेश कर लिया है। ऑप्टस एक्वेटिक सेंटर में आयोजित इस इवेंट के हीट-1 में वैष्णवी ने छठा स्थान हासिल किया। वैष्णवी ने इस इवेंट के हीट-1 में 41.63 सेकेंड का समय लिया। इसमें हीट में आस्ट्रेलिया की लाकेशा पीटरसन को पहला स्थान हासिल हुआ। उन्होंने 31.41 सेकेंड का समय लिया। 

बैडमिंटनः मिक्स्ड डबल्स के अंतिम-32 दौर में सात्विक-अश्विनी

भारत की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी सात्विक साईराज और अश्विनी पोनप्पा ने इस इवेंट के अंतिम-32 दौर में प्रवेश कर लिया है। सात्विक-अश्विनी की भारतीय जोड़ी ने यहां अंतिम-64 दौर में गर्नसी के स्टुअर्ट हार्डी और क्लोए ले टिसिएर की जोड़ी को मात दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें