फोटो गैलरी

Hindi News खेलWomen Hockey WC: पहले मैच में भारत ने ओलंपिक चैम्पियन इंग्लैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला

Women Hockey WC: पहले मैच में भारत ने ओलंपिक चैम्पियन इंग्लैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला

तीसरे क्वार्टर तक 1-0 की बढ़त लेने के बावजूद भारतीय महिला हॉकी टीम को यहां विश्व कप के पूल-बी के अपने पहले मैच में शनिवार को ओलम्पिक चैम्पियन मेजबान इंग्लैंड से 1-1 का ड्रॉ खेलना पड़ा।...

indveng women hockey world cup source-hockey india
1/ 2indveng women hockey world cup source-hockey india
women hockey world cup in london
2/ 2women hockey world cup in london
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लंदनSat, 21 Jul 2018 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

तीसरे क्वार्टर तक 1-0 की बढ़त लेने के बावजूद भारतीय महिला हॉकी टीम को यहां विश्व कप के पूल-बी के अपने पहले मैच में शनिवार को ओलम्पिक चैम्पियन मेजबान इंग्लैंड से 1-1 का ड्रॉ खेलना पड़ा।  

भारत के लिए नेहाल गोयल ने 25वें और इंग्लैंड के लिए लिली ओस्ले ने 54वें मिनट में गोल किए। भारतीय मिडफील्डर नमिता टोप्पो का यह 150वां अंतरार्ष्ट्रीय मैच था लेकिन वह इसमें गोल नहीं कर पाई। 

मुकाबले में पहला क्वार्टर काफी रोमांचक रहा लेकिन दोनों ही टीमें गोल करने में विफल रही। आठवें मिनट में इंग्लैंड को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और उसके खिलाड़ी इसमें चूक गए और पहला क्वार्टर गोल रहित रहा। 

दूसरे क्वार्टर में 20वें मिनट में इंग्लैंड को एक बार फिर पेनाल्टी मिली और भारतीय गोलकीपर सविता ने इसका शानदार बचाव किया। सविता ने 22वें मिनट में मिली पेनाल्टी को भी विफल कर दिया और इंग्लैंड को बढ़त लेने से महरूम रखा। 

भारतीय टीम ने दूसरा क्वार्टर समाप्त होने से पांच मिनट पहले ही 25वें मिनट में काउंटर अटैक किया और नेहा गोयल के मैदानी गोल से 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। हालांकि इंग्लैंड ने इस पर रिव्यू लिया जिसे खारिज कर दिया गया। 

हाफ टाइम तक 1-0 की बढ़त लेने के बाद भारत ने दूसरे हाफ में भी बेहतरीन खेल जारी रखा। इंग्लैंड की एलेक्स डेसन के पास तीसरे क्वार्टर में बराबरी हासिल करने का मौका था, लेकिन भारतीय रक्षापंक्ति और गोलकीपर सविता ने बखूबी इसका बचाव कर मेजबान टीम को बराबरी हासिल नहीं करने दिया। 

चौथे और आखिरी क्वार्टर के शुरू होने के बाद 48वें मिनट में इंग्लैंड को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और सविता ने इस बार भी इसका बचाव कर  मेजबान टीम को बढ़त लेने से वंचित रखा।  

इंग्लैंड को इसके बाद 54वें मिनट में भी पेनाल्टी कॉर्नर नसीब हुआ और इस बार उसने कोई गलती नहीं की तथा बराबरी हासिल कर ली। इंग्लैंड के लिए यह गोल लिली ओस्ले ने किया। मैच में इसके बाद और कोई गोल नहीं हो सका और मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें