फोटो गैलरी

Hindi News खेल2018 Wimbledon: सेरेना चौथे दौर में पहुंची, वीनस हारकर बाहर

2018 Wimbledon: सेरेना चौथे दौर में पहुंची, वीनस हारकर बाहर

सेरेना विलियम्स ने टॉप वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों की हार के बीच अपना विजय अभियान जारी रखते हुए शुक्रवार को चौथे दौर में जगह बनाकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में चौथे खिताब की तरफ मजबूत कदम...

2018 Wimbledon: सेरेना चौथे दौर में पहुंची, वीनस हारकर बाहर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,लंदनSat, 07 Jul 2018 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

सेरेना विलियम्स ने टॉप वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों की हार के बीच अपना विजय अभियान जारी रखते हुए शुक्रवार को चौथे दौर में जगह बनाकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में चौथे खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाए। महिला एकल में शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों का लुढ़कना जारी है और मेडिसन कीज और वीनस विलियम्स भी टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

विम्बल्डन: डिफेंडिंग चैम्पियन गरबाइन मुगुरूजा हुईं उलटफेर की शिकार

Fifa WC 2018: अमिताभ बच्चन बन गए ज्योतिषी, जानिए कैसे

सेरेना ने फ्रांस की क्रिस्टीना मलाडेनोविच को सीधे सेटों में 7-5, 7-6 (7/2) से हराकर चौथे दौर में जगह बनाई। वो अगले दौर में रूस की इवगेनिया रोडिना से भिड़ेंगी। महिला वर्ग में इस बीच उलटफेर का क्रम जारी रहा। सातवीं वरीय मेडिसन कीज दुनिया की 120वें नंबर की रूसी खिलाड़ी ईवजेनिया रोडिना से 5-7, 7-5, 4-6 से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं, वहीं पांच बार की विजेता वीनस नीदरलैंड की किकी बर्टन्स के हाथों 2-6, 7-6 (7/5), 6-8 से हार गईं।

वीनस टॉप-10 वरीय खिलाड़ियों में बाहर होने वाली आठवीं खिलाड़ी

नौवीं वरीयता प्राप्त पूर्व दुनिया की नंबर एक वीनस प्रतियोगिता से बाहर होने वालीं शीर्ष दस वरीयता की आठवीं खिलाड़ी हैं। इससे पहले गत विजेता गार्बिन मुरूगुजा, दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी कैरोलाइन वोज्नियाकी, दो बार की विजेता पेत्रा क्वितोवा और यूएस ओपन विजेता स्लोन स्टीफंस विंबलडन के पहले हफ्ते में ही प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी हैं। रूस की इकातेरिना माकारोवा ने चेक गणराज्य की लुसी सफारोवा को 4-6, 6-1, 6-4 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

फेडरर को जीत के लिए करनी पड़ी मशक्कत

इसके उलट मेंस सिंगल्स में गत विजेता और शीर्ष वरीय रोजर फेडरर बिना पसीना बहाए तीसरे दौर में प्रवेश करने में सफल रहे हैं और आज जर्मनी के खिलाड़ी जॉन-लेनार्ड स्ट्रफ से भिड़ेंगे। जर्मनी के 21 वर्षीय खिलाड़ी और चौथे वरीय एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने अमेरिका के टेलर फ्रित्ज को 6-4, 5-7, 6-7, (0/7) 6-1, 6-2 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। वो अब अंतिम 16 में जगह बनाने के लिए लातविया के क्वॉलिफायर अर्नेस्ट्स गलबिस से भिड़ेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें