फोटो गैलरी

Hindi News खेल2018 FIFA WC: हैरी केन का वो हेडर, जिसने इंग्लैंड को दिलाई जीत- video

2018 FIFA WC: हैरी केन का वो हेडर, जिसने इंग्लैंड को दिलाई जीत- video

इंजरी टाइम में स्टार स्ट्राइकर हैरी केन के दूसरे गोल की मदद से इंग्लैंड ने फीफा वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज ट्यूनीशिया पर 2-1 की जीत के साथ किया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें ग्रुप-जी के...

2018 FIFA WC: हैरी केन का वो हेडर, जिसने इंग्लैंड को दिलाई जीत- video
लाइव हिन्दुस्तान टीम,वोल्गोग्रादTue, 19 Jun 2018 06:53 AM
ऐप पर पढ़ें

इंजरी टाइम में स्टार स्ट्राइकर हैरी केन के दूसरे गोल की मदद से इंग्लैंड ने फीफा वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज ट्यूनीशिया पर 2-1 की जीत के साथ किया। निर्धारित समय तक दोनों टीमें ग्रुप-जी के इस मुकाबले में 1-1 से बराबरी पर थीं। इंजरी टाइम में केन ने कॉर्नर किक पर शानदार हेडर लगाते हुए इंग्लैंड को चमत्कारिक जीत दिलाई।

फीफा की विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें...

कीरॉन ट्रिपलर से दाहिने छोर से मिले क्रॉस पर हैरी मागुइरे का हेडर निशाना चूक गया। पोस्ट से टकराकर गेंद लौटी और सामने मुस्तैद खड़े केन ने हेडर पर उसे गोल के भीतर डाल दिया। इस गोल से पहले हालांकि ट्यूनीशिया ने बेमेल माने जा रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी। उसके डिफेंडरों ने जहां इंग्लिश स्ट्राइकरों को बांधे रखा, वहीं फॉरवर्ड पंक्ति ने लगातार मौके बनाए, हालांकि उन्हें अंजाम तक नहीं ले जा सके।

देखें हैरी केन का वो शानदार हेडरः

इंग्लैंड ने 11 वें मिनट में ही केन के गोल की मदद से बढत बना ली थी। केन ने पहले बाईं ओर एशले यंग को गेंद सौंपी, जिन्होंने गोल के ठीक बीच भागकर आ रहे जॉन स्टोंस को गेंद सौंपी जिनके हेडर को ट्यूनीशिया के गोलकीपर मोएज हसन ने बाईं ओर डाइव लगाकर रोका। केन ने हालांकि रिबाउंड पर गोल करके इंग्लैंड को बढत दिला दी।

FIFA WC 2018: रोमेलु लुकाकु का शानदार प्रदर्शन, बेल्जियम ने पनामा को 3-0 से हराया-VIDEO

ग्रुप-जी में टॉप पर बेल्जियम और इंग्लैंड

फरजानी सासी के पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की मदद से ट्यूनीशिया ने इंग्लैंड को हाफटाइम तक 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। एक गोल से पिछड़ रही ट्यूनीशिया को 33वें मिनट में पेनल्टी मिली जब काइल वॉकर ने फखरूद्दीन बेन युसूफ को सर्कल के भीतर कोहनी मारकर गिराया। सासी ने 35वें मिनट में इसे गोल में बदलकर टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। इस ग्रुप में अब इंग्लैंड और बेल्जियम की टीमें टॉप पर हैं। बेल्जियम ने इससे पहले विश्व कप में पहली बार उतरे पनामा को 3-0 से हराया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें