फोटो गैलरी

Hindi News खेलपेरू ने मैच गंवाया, लेकिन फैन्स की ये तस्वीरें आपका दिल जीत लेंगी

पेरू ने मैच गंवाया, लेकिन फैन्स की ये तस्वीरें आपका दिल जीत लेंगी

फीफा वर्ल्ड कप में भले ही पेरू को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन पेरू के फैन्स ने लोगों का खूब दिल जीता। सोशल मीडिया पर पेरू फैन्स की तस्वीरें खूब वायरल हो रही...

Namitaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 17 Jun 2018 09:07 AM

फैन्स का मिला पूरा सपोर्ट

फैन्स का मिला पूरा सपोर्ट1 / 3

पेरू को शनिवार को डेनमार्क के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। टीम के सपोर्ट के लिए कई फैन्स मैदान तक पहुंचे थे औैर उनके अंदाज ने लोगों का दिल जीता। स्ट्राइकर यूसुफ युरारी पॉलसन के दूसरे हाफ में किए गए गोल और क्रिस्टियन कुएवा की पेनल्टी में चूक के बाद डेनमार्क ने ग्रुप सी के मैच में पेरू को 1-0 से हराया।

फीफा की विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें...

पेरू ने लगातार हमले किए लेकिन अंतिम मौकों की चूक के कारण आखिर में उसे हार का सामना करना पड़ा। यही नहीं पहले हाफ के आखिरी क्षणों में कुएवा का पेनल्टी चूक जाने का भी 36 साल बाद विश्व कप में भाग ले रहे पेरू को नुकसान उठाना पड़ा। इस बीच पॉलसन ने 59वें मिनट में गोल करके डेनमार्क को बढ़त दिलायी जो आखिर में निर्णायक साबित हुई।

FIFA 2018: गोलकीपर का खुलासा, इस 'Trick' से रोका था मेस्सी का गोल!

FIFA WC 2018: इस स्टार क्रिकेटर ने लहराया तिरंगा, फैन्स बोले- हमें गर्व है

ये गोल भले ही पॉलसन ने किया लेकिन इसमें डेनमार्क के स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियन एरिक्सन की भूमिका अहम रही जो मैदान के बीच से गेंद लेकर आगे बढ़े। आगे देखें फैन्स की और भी मनमोहक तस्वीरें....

पेरू का अजेय अभियान टूटा

पेरू का अजेय अभियान टूटा2 / 3

इससे पहले पेरू को 44वें मिनट में वीडियो सहायक रेफरी (वीएआर) की मदद से पेनल्टी मिली। ये विश्व कप में दूसरा अवसर था जबकि इस प्रणाली का उपयोग किया गया। तब डेनमार्क के पॉलसन ने कुएवा को बॉक्स के अंदर गिरा दिया था। कुएवा पेनल्टी लेने के लिये आए, लेकिन उनका शॉट हवा में लहराता हुआ क्रॉस बार के काफी ऊपर से बाहर चला गया।

ये दोनों टीमें 2016 से लगातार 15 मैच तक अजेय रही हैं। डेनमार्क अपने इस रिकॉर्ड को बरकरार रखने में सफल रहा जबकि पेरू का अभियान थम गया। वैसे पेरू ने कई अच्छे प्रयास किए। उसने पहले 25 मिनट में डेनमार्क के दायें छोर से अच्छे मूव बनाए और इस बीच गोल पर भी शॉट जमाए।

आगे देखें और भी तस्वीरें...

दोनों टीमों ने मौके भी गंवाए

दोनों टीमों ने मौके भी गंवाए3 / 3

डेनमार्क ने नवंबर में आयरलैंड के खिलाफ 5-1 की जीत के बाद कोई गोल नहीं गंवाया और उसने ये सिलसिला जारी रखा। पेरू ने हालांकि शुरू में उसके इस रिकॉर्ड को खतरे में डाल दिया था। पेरू के आंद्रे कैरिलो के पास शुरू में ही गोल करने का मौका था लेकिन डेनमार्क के गोलकीपर कास्पर स्माइकल ने उनका हमला नाकाम कर दिया।

डेनमार्क को पहले हाफ में विलियम क्विस्ट के चोटिल होकर मैदान छोड़ने से भी झटका लगा। उनकी जगह लासे शोन मैदान पर उतरे। डेनमार्क के पास गोल करने का सुनहरा मौका 39वें मिनट में आाया लेकिन गोलकीपर गालिसे ने शानदार बचाव करके पेरू पर आया संकट टाला।