2018 asian games saurabh chaudhary wins gold abhishek verma gets bronze medal for india in men s 10m air pistol event - 2018 Asian Games: 16 साल के शूटर सौरभ ने दिलाया भारत को तीसरा गोल्ड, अभिषेक ने जीता ब्रॉन्ज मेडल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2018 Asian Games: 16 साल के शूटर सौरभ ने दिलाया भारत को तीसरा गोल्ड, अभिषेक ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

एशियाई खेलों में भारतीय शूटरों का जलवा बरकरार है। तीसरे दिन एक ही इवेंट में भारत ने शूटिंग के दो मेडल जीते। सौरभ चौधरी ने गोल्ड और अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल पर निशाना साधा।

Saurabh Chaudhary (photo taken from twitter)

भारत ने 18वें एशियाई खेलों में तीसरा गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया है। मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग इवेंट में भारत के खाते में दो मेडल आए। 16 वर्षीय सौरभ चौधरी ने गोल्ड मेडल पर निशाना लगाया, जबकि अभिषेक वर्मा ने इसी इवेंट का ब्रॉन्ज मेडल जीता।

भारत के 16 वर्षीय शूटर सौरभ ने डेब्यू करने के साथ ही गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। ये भारत की झोली में तीसरे दिन गिरा पहला और कुल तीसरा गोल्ड मेडल है। इसके अलावा इस इवेंट में एक अन्य निशानेबाज अभिषेक वर्मा ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। सौरभ ने एशियाई खेलों में इस इवेंट का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए और सोना जीता।

अभिषेक ने फाइनल में टॉप-3 में जगह बनाई और अंत में कुल 219.3 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल कर ब्रॉन्ज मेडल जीता। भारत के खाते में कुल सात मेडल हो गए हैं, जिसमें तीन गोल्ड, दो सिल्वर और दो ब्रॉन्ड मेडल शामिल हैं। इनमें से पांच मेडल तो भारत ने शूटिंग में जीते हैं। पहले दिन अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने ब्रॉन्ज मेडल जीता था, दूसरे दिन दीपक कुमार और लक्षय ने सिल्वर मेडल जीता था। वहीं तीसरे दिन सौरभ और अभिषेक ने भारत को दो और मेडल दिलाए।

भारतीय शूटिंग टीम के विदेशी कोच को ट्यूमर, एशियन गेम्स के बाद छोड़ेंगे टीम का साथ!

विनेश फोगाट के ऐतिहासिक स्वर्ण के साथ भारत ने दूसरे दिन जीते कुल 3 पदक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2018 asian games saurabh chaudhary wins gold abhishek verma gets bronze medal for india in men s 10m air pistol event