DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2018 Asian Games: भारतीय दल के ध्वजवाहक होंगे एथलीट नीरज चोपड़ा, आईओए ने की घोषणा

एशियन गेम्स का आगाज होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। 18 अगस्त से जकार्ता में एशियन गेम्स शुरू हो जाएंगे। इस दौरान भारतीय दल के फ्लैग बीयरर नीरज चोपड़ा होंगे।

Neeraj Chopra

स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा को 18 अगस्त को जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह के लिए शुक्रवार को भारतीय दल का ध्वजवाहक चुना गया। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने शुक्रवार को दल के लिए आयोजित रवानगी समारोह के दौरान ये घोषणा की।

एशियाई खेलों का आयोजन 18 अगस्त से 2 सितंबर तक जकार्ता और पालेमबांग में होगा। 20 वर्षीय नीरज मौजूदा राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन हैं और उन्होंने पिछले महीने फिनलैंड में सावो खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। नीरज ने 2017 में एशियाई एथलेटिक चैम्पियनशिप में 85.23 मीटर के थ्रो से स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।

Asian Games 2018: साल 2010 के बाद भारतीय मुक्केबाजों को नहीं मिला गोल्ड, इस बार पूरी उम्मीद

Asian Games 2018: 10 दिन से भी कम समय, भारतीय दल की घोषणा पर संदेह बरकरार

उन्होंने पोलैंड में 2016 आईएएएफ विश्व अंडर-20 चैम्पियनशिप में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था। पूर्व हॉकी कप्तान सरदार सिंह 2014 एशियाई खेलों में भारत के ध्वजवाहक थे। भारतीय खिलाड़ियों ने दक्षिण कोरिया के इंचियोन में पिछले चरण में 11 स्वर्ण, 10 रजत और 36 कांस्य पदक से कुल 57 पदक हासिल किए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2018 asian games Javelin thrower Neeraj Chopra to be India s flag-bearer