अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ASIAN GAMES: 36 साल बाद क्या महिला हॉकी टीम रचेगी 'गोल्डन' इतिहास

भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एशियन गेम्स में फाइनल तक का सफर तो तय कर लिया है, लेकिन गोल्ड मेडल के लिए उनकी राह आसान नहीं होगी।

Indian Women's Hockey Team

भारतीय महिला हॉकी टीम ने इन एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन किया है। टीम ने जबर्दस्त खेल दिखाते हुए फाइनल तक का रास्ता तय कर लिया है। आज भारतीय महिला टीम फाइनल में दुनिया की 14वीं रैंकिंग वाली जापान की टीम के खिलाफ जीत के साथ 36 सालों बाद गोल्डन इतिहास रचने के लिए उतरेगी।

दुनिया में नौवें नंबर की भारतीय महिला टीम ने एशियाई खेलों की हॉकी स्पर्धा के फाइनल में 20 साल बाद पहुंचने की उपलब्धि दर्ज की है, जहां उसकी निगाहें न सिर्फ देश को तीन दशक से अधिक समय बाद गोल्ड मेडल दिलाना है, बल्कि टोक्यो 2020 ओलंपिक खेलों के लिए सीधे क्वॉलिफाई करने पर भी लगी हैं।

Asian Games: स्वर्ण नहीं जीत सकीं सीमा, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ चक्का फेंस में हासिल किया कांस्य

18th Asian Games, Day-12: जिनसन जॉनसन और महिला रिले रेस टीम ने भारत को दिलाए गोल्ड

36 साल बाद भारतीय महिला टीम जीतेगी गोल्ड!

भारतीय टीम 36 साल के लंबे अंतराल के बाद गोल्ड मेडल जीतने से केवल एक कदम दूर रह गई है। भारत ने आखिरी बार 1982 के नई दिल्ली एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीता था। वहीं महिला हॉकी टीम ने आखिरी बार एशियाई खेलों का फाइनल 1998 के बैंकॉक खेलों में खेला था तब भारतीय टीम कोरिया से 1-2 से हार गई थी। इस टूनार्मेंट में अब तक भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा है। भारत ने अपने पूल के सभी मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत ने अब तक इंडोनेशिया को 8-0 से , कजाखिस्तान को 21-0 से, कोरिया को 4-1 से और थाईलैंड को 5-0 से पीटा है। भारत ने बुधवार को चीन के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में 1-0 से जीत दर्ज की थी।

डिफेंस रहा है लाजवाब

टूर्नामेंट के सभी मैचों में भारतीय खिलाड़ियों का डिफेंस लाजवाब रहा है। भारत के खिलाफ अब तक केवल एक गोल हुआ है। कोरिया ने ये गोल पेनल्टी स्ट्रोक पर किया था। दीप ग्रेस एक्का, दीपिका, गुरजीत कौर, सुनीता लाकड़ा और युवा खिलाड़ी रीना खोखर ने कमाल का प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम के कोच शुअर्ड मरिने का मानना है कि गोल्ड मेडल अपने नाम करने के लिए पूरी टीम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:2018 asian games 2018 indian women s hockey team to face japan in final