DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूएस ओपन 2019: 19 साल की बियांका आंद्रेस्कू ने सेरेना विलियम्स को हराकर रचा इतिहास

23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 15वीं रैंकिंग कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू ने यूएस ओपन 2019 के फाइनल मुकाबले में हराकर इतिहास रच दिया है।

bianca andreescu  getty images

23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स को 15वीं रैंकिंग कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू ने यूएस ओपन 2019 के फाइनल मुकाबले में हराकर इतिहास रच दिया है। 19 साल की बियांका आंद्रेस्कू ने अमेरिका ओपन के खिताबी मुकाबले में सेरेना विलियम्स को  सीधे सेटों में 6-3, 7-5 से मात दी। बियांका आंद्रेस्कू यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली कनाडा की पहली महिला खिलाड़ी हैं। बियांका मैच के दौरान शुरू से ही सेरेना पर हावी रहीं। इस हार के साथ ही सेरेना ऑस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लेम खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी करने से भी चूक गईं।

अमेरिका ओपन 2019: काबल-फारह ने युगल वर्ग का खिताब जीता

मैच जीतने के बाद बियांका ने कहा, "यह साल ऐसा रहा है मानो कोई सपना पूरा हो गया हो।" बियांका यूएस ओपन जीतने वाली दूसरी टीनेजर भी बन गई हैं। उनसे पहले मारिया शारापोवा ने 2006 में यूएस ओपन का खिताब जीता था। वह मारिया शारापोवा के बाद बियांका दूसरी ऐसी टीनेजर हैं, जिन्होंने कोई ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया। रूस की शारापोवा ने 2004 में 17 साल की उम्र में विंबलडन जीता था।

बियांका से इससे पहले साल 2014 में यूजीनी बूचार्ड ने भी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह बनाई थी। 23 ग्रैंड स्लैम जीत चुकीं सेरेना विलियम्स की बड़े फाइनल्स में यह लगातार चौथी हार है। वह पिछले दो सालों से विंबलडन में उपविजेता रही है। 2018 में एंजेलिक कर्बर और जुलाई में सिमोना हालेप से सेरेना को हार मिली थी। 

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टुड्रो ने बियांका आंद्रेस्कू को बधाई दी। 

बता दें कि सेरेना के जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पांचवीं रैंकिंग की यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को एकतरफा अंदाज में गुरुवार को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से हराकर अपनी श्रेष्ठता साबित की और 1०0वीं बार यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहीं थीं। वहीं, बियांका आंद्रेस्कू ने 12वीं रैंकिंग स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेंसिच को कड़े मुकाबले में 7-6, 7-5 से हराकर पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में प्रवेश किया।

 serena williams  ap photo adam hunger
 
सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन का खिताब छह बार जीता है। उन्होंने आखिरी बार यह खिताब 2014 में जीता था। सेरेना का आखिरी ग्रैंड स्लेम खिताब 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:19 year old Bianca Andreescu Beats Serena Williams In US Open Final To Clinch Maiden Grand Slam Title