फोटो गैलरी

Hindi News खेलCWG2018: शूटिंग में भारत के नाम दो मेडल, मनु-हिना ने जीता क्रम से गोल्ड और सिल्वर मेडल

CWG2018: शूटिंग में भारत के नाम दो मेडल, मनु-हिना ने जीता क्रम से गोल्ड और सिल्वर मेडल

अपने पहले ही कॉमनवेल्थ गेम्स में महज 16 वर्षीय मनु भाकर ने कमाल कर डाला। अभी तक भारत को वेटलिफ्टिंग में ही सभी मेडल मिले थे, मनु ने भारत को 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को शूटिंग का पहला गोल्ड मेडल...

CWG2018: शूटिंग में भारत के नाम दो मेडल, मनु-हिना ने जीता क्रम से गोल्ड और सिल्वर मेडल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,गोल्ड कोस्टSun, 08 Apr 2018 08:57 AM
ऐप पर पढ़ें

अपने पहले ही कॉमनवेल्थ गेम्स में महज 16 वर्षीय मनु भाकर ने कमाल कर डाला। अभी तक भारत को वेटलिफ्टिंग में ही सभी मेडल मिले थे, मनु ने भारत को 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को शूटिंग का पहला गोल्ड मेडल दिलाया। भारत के लिए ये इवेंट दोहरी खुशी लेकर आया क्योंकि स्टार महिला शूटर हिना सिद्घू ने इसी इवेंट में भारत के सिल्वर मेडल जीता।

कॉमनवेल्थ गेम्स की विस्तृत कवरेज के लिए यहां क्लिक करें... 

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में मनु ने 240.9 के स्कोर (जो नया कॉमनवेल्थ गेम्स रिकॉर्ड भी है) के साथ गोल्ड पर निशाना लगाया। वहीं हिना उनसे थोड़ा सा पीछे रह गईं और 234.0 स्कोर के साथ सिल्वर मेडल जीता। ऑस्ट्रेलिया की एलिना गलिआबोविच ने 214.9 के स्कोर के साथ ब्रोन्ज मेडल जीता।

CWG2018: भारत के नाम एक और गोल्ड, वेटलिफ्टर पूनम यादव ने किया कमाल

CWG 2018:IOA की बड़ी लापरवाही से वेटलिफ्टर्स को नहीं मिला फिजियो का साथ

मनु और हिना में कड़ा मुकाबला देखने को मिला, जबकि ऑस्ट्रेलिया की एलिना इन दोनों से काफी अंतर से तीसरे नंबर पर रहीं। इस तरह से भारत के खाते में अब कुल छह गोल्ड, दो सिल्वर और एक ब्रोन्ज मेडल हो चुके हैं। इन दोनों के मेडल जीतने के बाद भारत मेडल टैली में तीसरे नंबर पर पहुंच गया। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड भारत से आगे हैं, जबकि भारत ने कनाडा को पीछे छोड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें