DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ISSF वर्ल्ड चैंपियनशिप: 16 साल के सौरभ ने फिर मचाया धमाल, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर शूटिंग में जीता गोल्ड

दक्षिण कोरिया में 16 साल के सौरभ ने ISSF विश्व शूटिंग चैंपियनशिप की 10 मीटर एयर पिस्टल की जूनियर स्पर्धा में गोल्ड मेडल हासिल किया।

Saurabh Chaudhary

भारत के युवा निशानेबाज सौरभ चौधरी ने अपनी बेहतरीन फॉर्म जारी रखते हुए फिर गोल्ड मेडल पर निशाना साधा है। दक्षिण कोरिया में 16 साल के सौरभ ने ISSF विश्व शूटिंग चैंपियनशिप की 10 मीटर एयर पिस्टल की जूनियर स्पर्धा में गोल्ड मेडल हासिल किया। आपको बता दें कि सौरभ ने हाल ही में जकार्ता में हुए एशियन गेम्स में भी गोल्ड मेडल जीता था। 

सौरभ ने 581 के स्कोर के साथ थर्ड पोजिशन इवेंट के फाइनल में प्रवेश किया था। गुरुवार को फाइनल में उन्होंने नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड पर कब्जा किया। उन्होंने आखिरी प्रयास में 10 पॉइंट हासिल करने के साथ ही फाइनल में कुल 245.5 का स्कोर हासिल किया। इसके साथ ही इसी इवेंट में भारत के अर्जुन सिंह छीमा ने 218 के स्कोर के साथ ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया।

asian games 2018: शूटर सौरभ ने हर रोज 17 km धक्के खाकर तय किया गोल्ड मेडल तक का सफर

Asian Games 2018: शूटर सौरभ पर मेहरबान UP सरकार, लाखों का ईनाम और नौकरी का वादा

गौरतलब है कि सौरभ ने 18वें एशियाई खेलों में भारत की झोली में तीसरा गोल्ड मेडल डाला था। पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग इवेंट में सौरभ ने रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 240.7 अंक हासिल किए थे। इसी के साथ वो भारत के लिए एशियन गेम्स में सबसे कम उम्र में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:16 year old indian shooter saurabh chaudhary wins gold medal in ISSF Shooting World Championship