Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ खेलपुर्तगाल के फुटबॉल क्लब में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 13 मामले आने से मचा हड़कंप

पुर्तगाल के फुटबॉल क्लब में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 13 मामले आने से मचा हड़कंप

एपी,टोक्योNamita Shukla
Mon, 29 Nov 2021 03:48 PM
पुर्तगाल के फुटबॉल क्लब में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 13 मामले आने से मचा हड़कंप

इस खबर को सुनें

पुर्तगाल की एक पेशेवर फुटबॉल क्लब में कोराना वायरस के तेजी से फैलने वाले नए वेरिएंट 'ओमिक्रॉन' के 13 मामलों की पहचान हुई है। देश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। 'रिकार्डो जॉर्ज नेशनल हेल्थ इंस्टीट्यूट' ने सोमवार को कहा कि लिस्बन स्थित 'बेलेनेंस सॉकर क्लब' में जांच में पॉजिटिव आने वालों में एक व्यक्ति  ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की यात्रा की थी। इस वायरस के ओमीक्रॉन स्वरूप की सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में पहचान की गई थी।

एक सदस्य को छोड़कर किसी अन्य ने दक्षिण अफ्रीका की यात्रा नहीं की थी, ऐसे में यह दर्शाता है कि यह दक्षिण अफ्रीका के बाहर वायरस के सबसे तेजी लोकल ट्रांसमिशन के शुरुआती मामलों में से एक हो सकता है। संस्थान ने कहा कि कोविड-19 के दोनों टीके लेने के बाद भी जो लोग पॉजिटिव आने वालों के संपर्क में रहे हैं, उन्हें हर हाल में खुद को आइसोलेट कर लेना चाहिए। इन लोगों की कोविड-19 की लगातार जांच की जाएगी।

कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट भारत के लिए भी खतरे की घंटी है। हालांकि, अभी तक भारत में इस नए वेरिएंट के मामले सामने नहीं आए, लेकिन कर्नाटक के बेंगलुरु में दो दक्षिण अफ्रीकी नागरिकों की रिपोर्ट जरूर पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्थानीय प्रशासन की ओर से कहा गया कि दोनों ही डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित हैं, लेकिन अब इस मामले में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. के. सुधाकर का चिंतित करने वाला बयान सामने आया है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक के. सुधाकर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के दोनों व्यक्ति जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनमें एक शख्स ऐसा है जो डेल्टा से नहीं बल्कि किसी दूसरे वेरिएंट की चपेट में है।

epaper

संबंधित खबरें