फोटो गैलरी

Hindi News खेलUS OPEN 2017: भारत की जीत से शुरूआत, सानिया और बोपन्ना दूसरे दौर में

US OPEN 2017: भारत की जीत से शुरूआत, सानिया और बोपन्ना दूसरे दौर में

भारत के स्टार युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने न्यूयॉर्क यूएस ओपन टेनिस टू

Ratnakarनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानFri, 01 Sep 2017 05:24 PM

सानिया- शुआई का दमदार प्रदर्शन

सानिया- शुआई का दमदार प्रदर्शन1 / 2


भारत के स्टार युगल खिलाड़ी सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना ने न्यूयॉर्क यूएस ओपन टेनिस टूनार्मेंट की जीत से शुरूआत की है। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने- अपने जोड़ीदारों के साथ महिला और पुरूष युगल के दूसरे दौर में जगह बना ली है।

महिला युगल के पहले दौर में सानिया ने अपनी जोड़ीदार चीन की पेंग शुआई के साथ अच्छी शुरूआत करते हुए लगातार सेटों में जीत दर्ज की। भारतीय-चीनी जोड़ी ने क्रोएशिया की पेत्रा मार्टिच और डोना वेकिच की जोड़ी को लगभग एकतरफा अंदाज़ में 6-4,6-1 से महज 55 मिनट में हराया।  विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: सेमीफाइनल में हारे गौरव, कांस्य से करना पड़ा संतोष
        
सानिया-शुआई ने मैच में एक एस लगाया और तीन डबल फाल्ट किए। उन्होंने आठ में से चार बार विपक्षी खिलाड़ियों की सर्विस भी ब्रेक की और कुल 59 अंक जीते। जबकि विपक्षी जोड़ी चार मौकों में से केवल एक बार ही चौथी सीड जोड़ी की सर्विस ब्रेक कर पायीं। बता दें कि दूसरे दौर के मुकाबले में सानिया- शुआई का मुकाबला स्लोवाकिया की मैग्दालेना रिबारीकोवा और जाना सेपेलोवा की जोड़ी से होगा।

दूसरे दौर में पहुंचे बोपन्ना- क्यूवास

दूसरे दौर में पहुंचे बोपन्ना- क्यूवास2 / 2

पुरुष युगल में भारत के बोपन्ना ने अपने जोड़ीदार उरूग्वे के पाब्लो क्यूवास के साथ पहले दौर का मैच जीत लिया। बोपन्ना-क्यूवास की 10वीं सीड जोड़ी ने अमेरिका के ब्रैडली क्लान और स्कॉट लिपिस्की की जोड़ी को एक घंटे 22 मिनट तक चले मुकाबले में तीन सेटों में 1-6, 6-3 और 6-4 से हराया।

INDvAUS: तो क्या काउंटी क्रिकेट के लिए टीम इंडिया छोड़ देंगे अश्विन ?

10वीं सीड जोड़ी ने मैच में चार एस लगाए, लेकिन छह डबल फाल्ट भी किए। इसके साथ तीन मौकों में से दो बार अमेरिकी जोड़ी की सर्विस ब्रेक की। बोपन्ना और क्यूवास की जोड़ी ने कुल 78 फीसदी अंक जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश किया है। दूसरे दौर में इस जोड़ी का मुकाबला इटली के साइमन बोलेली और फाबियो फोगिनिनी से होगा।