फोटो गैलरी

Hindi News खेल अन्य खेलतुर्की में 44 दिन की ट्रेनिंग लेंगे गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा, हर दिन लगेंगे 50 हजार रुपये

तुर्की में 44 दिन की ट्रेनिंग लेंगे गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा, हर दिन लगेंगे 50 हजार रुपये

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा 28 मार्च से 11 मई तक निर्धारित तुर्की के अंताल्या में ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में ट्रेनिंग के लिए अपने कोच डॉ क्लॉस बार्टोनिएट्स और

तुर्की में 44 दिन की ट्रेनिंग लेंगे गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा, हर दिन लगेंगे 50 हजार रुपये
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 23 Mar 2022 07:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा 28 मार्च से 11 मई तक निर्धारित तुर्की के अंताल्या में ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में ट्रेनिंग के लिए जाएंगे, जिसके लिए वह अपने कोच डॉ क्लॉस बार्टोनिएट्स और फिजियोथेरेपिस्ट ईशान मारवाह के साथ इस महीने के अंत में उड़ान भरेंगे। 

ओलंपिक भाला चैंपियन नीरज चोपड़ा संयुक्त राज्य अमेरिका के ओरेगन में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप और अन्य प्रमुख बहु-खेल आयोजनों की तैयारी के लिए ईटीवी भारत की रिपोर्ट के मुताबिक 44 दिनों के प्रशिक्षण के लिए तुर्की के अंताल्या जाएंगे। नीरज चोपड़ा वर्तमान में पटियाला सुविधा में भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

अमेरिका के ओरेगॉन में ट्रेनिंग के बाद नीरज मार्च के पहले सप्ताह में भारत लौटे थे। नीरज का मानना है कि अंताल्या में प्रशिक्षण शिविर 2022 में होने वाले कार्यक्रमों के पैक्ड शेड्यूल से पहले उनकी तैयारी के लिए महत्वपूर्ण होगा। चोपड़ा ने ईटीवी भारत से कहा, "संयुक्त राज्य अमेरिका में मेरे विंटर ट्रेनिंग कार्यकाल के बाद एक चुनौतीपूर्ण 2022 सीजन के लिए तुर्की की एक्सपोजर यात्रा मेरी तैयारी के चरण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगा। । मैं अपने प्रशिक्षण को जारी रखने और कड़ी मेहनत करने के लिए सर्वश्रेष्ठ आकार में रहने और इस साल आगे प्रतियोगिताओं में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं।"

रिपोर्ट के मुताबिक सरकार नीरज पर लगभग 50 हजार रुपये हर दिन खर्च करेगी। यानि की नीरज के 44 दिन का कुल खर्च लगभग 22,38,394  रुपये के करीब होगा, जिसमें प्रशिक्षण सुविधा, हवाई टिकट, होटल आवास, अन्य प्रावधानों के बीच हवाई टिकट शामिल हैं। एथलीट के साथ उनके कोच भी होंगे, जिनका खर्चा सरकार द्वारा वहन किया जाएगा।

 

25 साल की उम्र में ही नंबर-1 टेनिस स्टार एश्ले बार्टी ने लिया संन्यास, ऐलान करते समय छलके आंसू


इससे पहले ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया है, जिससे वह अपने फैंस से सीधे जुड़ सकेंगे ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें