DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AFC Asian Cup 2019: 'भारत को बहरीन के खिलाफ डिफेंस पर ध्यान देने की जरूरत'

पूर्व मिडफील्डर रेनेडी सिंह इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि भारतीय टीम अपने अगले मैच से अंक लेकर एएफसी एशियाई कप के नॉकआउट चरण में जगह पक्की करने में सफल रहेगी।

Indian football team (AFP/Getty Images)

इंडियन सुपर लीग (ISL) क्लब नॉर्थईस्ट युनाइटेड के मुख्य कोच एल्को शाटोरी ने एएफसी एशियन कप (AFC Asian Cup 2019) में बहरीन के खिलाफ होने वाले अहम मैच से पहले कहा कि भारतीय फुटबॉल टीम को मुकाबले में अपने डिफेंस पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। भारतीय फुटबॉल टीम टूनार्मेंट के ग्रुप-ए के अपने आखिरी मैच में सोमवार (14 जनवरी) को बहरीन का सामना करेगी। भारत ने अपने पहले मैच में दमदार प्रदर्शन करते हुए थाईलैंड को 4-1 से करारी शिकस्त दी थी लेकिन दूसरे मैच में उसे मेजबान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के खिलाफ 0-2 से हार झेलनी पड़ी थी। 

शाटोरी ने कहा, “विपक्षी टीम अपनी तैयारी करती है और जैसा मैंने थाईलैंड के खिलाफ भी कहा था कि भारत का डिफेंस अहम होगा। टीम का डिफेंस सटीक नहीं था। बहरीन की टीम लौंग बॉल रणनीति अपनाएगी क्योंकि उनके स्ट्राइकर बहुत तेजी से दौड़ सकते हैं और इसके लिए भारत को तैयार रहना होगा।”

AFC ASIAN CUP : ग्रुप डी से ईरान और इराक ने अंतिम-16 में पहुंचे

यूएई और बहरीन का खेलना का तरीका लगभग एक जैसा है लेकिन ईस्ट बंगाल के पूर्व कोच का मानना है कि भारतीय डिफेंडर डायरेक्ट प्ले को आसानी से पढ़ सकते हैं। शाटोरी ने कहा, “यूएई और बहरीन में यह अंतर है कि यूएई पीछे से अटैक करन में समय लेती है जिसके कारण उनके द्वारा खेली गई लौंग बॉल अचरज में डाल देती है लेकिन बहरीन डायरेक्ट खेलती है जिसके कारण भारत इसकी अपेक्षा कर सकता है।”

रेनेडी एशियाई कप में भारत के नॉकआउट में पहुंचने को लेकर आश्वस्त
पूर्व मिडफील्डर रेनेडी सिंह इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि भारतीय टीम अपने अगले मैच से अंक लेकर एएफसी एशियाई कप के नॉकआउट चरण में जगह पक्की करने में सफल रहेगी। इस टूर्नामेंट के भारत में प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से विशेषज्ञ के तौर पर जुड़ने वाले रेनेडी ने कहा, ''मैं भारत को नाकआउट दौर में देखना चाहता हूं और ऐसा अगले मैच से अंक मिलने पर भी संभव होगा।''

VIDEO: यूएई में भारतीय फुटबॉल टीम के प्रशंसकों को पिंजरे में बंद किया गया

भारत के दो मैचों में तीन अंक हैं और वह यूएई के बाद तालिका में दूसरे स्थान पर है। थाईलैंड के भी दो मैचों में तीन अंक हैं, लेकिन गोल अंतर के आधार पर वह तीसरे स्थान पर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AFC Asian Cup 2019 India need more from their forwards India vs Bahrain